प्रदेश के सभी जिलों में शान से मनाया गया गणतंत्र दिवस.. नक्सल प्रभावित 54 गांव में पहली बार फहराया गया तिरंगा.. जहाँ पहले नक्सली फहराते थे काला झंडा

रायपुर. प्रदेश के राजनांदगांव जिले में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर निगम स्कूल मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में पूर्व मंत्री व विधायक सत्यनारायण शर्मा ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे.

बालोद जिले के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान मंत्री ने परेड की सलामी ली एवं परेड का अवलोकन किया.

मुंगेली जिले में भी गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया. यहाँ डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया गया था. जहाँ आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लालजीत सिंह राठिया ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली.

दुर्ग जिले में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण कर सलामी ली. पंडित रविशंकर स्टेडियम में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया गया था.

बिलासपुर जिले के पुलिस ग्राउंड में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने ध्वजारोहण किया और परेड का निरिक्षण कर सलामी ली. साथ ही सभी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

कवर्धा जिला मुख्यालय के पीजी कालेज मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह कार्यक्रम में मंत्री मोहम्मद अकबर ने ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी ली.

कांकेर जिले के नरहरदेव हाई स्कूल मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी ने ध्वजारोहण किया..और परेड का निरिक्षण कर परेड की सलामी ली.

महासमुंद जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. जिसके बाद मुख्यमंत्री के संदेश वाचन किया गया.

धमतरी जिले के एकलव्य खेल परिसर में गणतंत्र दिवस उत्सव में सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव राष्ट्रध्वज फहराया और परेड की सलामी ली. इस दौरान विभिन्न विभागों की झांकिया भी निकाली गई.

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के नवीन स्टेडियम ग्राउंड में गणतंत्र दिवस का महापर्व मनाया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि विधायक बृहस्पत सिंह ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद परेड का निरीक्षण कर सलामी ली.

कोंडागाँव जिले में गणतंत्र दिवस उत्सव धूमधाम से मनाया गया. यहाँ विकास नगर स्टेडियम मैदान में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली.

बेमेतरा जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कैबिनेट मंत्री रूद्र गुरु ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. जिसके बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया. कार्यक्रम में बेमेतरा कलेक्टर शिव अनंत तायल, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर सहित जिले सभी आला अधिकारी जनप्रतिनिधि और नगरवासी मौजूद रहे.

बलौदाबाजार जिले के स्पोर्ट्स स्टेडियम में नगरीय निकाय मंत्री शिव कुमार डहरिया ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली.

कोरबा जिले के प्रिय दर्शनीय इंदिरा स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई. साथ ही शहीद जवानों के परिजनों का सम्मान किया गया. अंत में विभिन्न विभागों की झांकीयों का प्रदर्शन किया गया.

जशपुर जिला मुख्यालय के रणजीता स्टेडियम मे गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया. जहाँ जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली.

जांजगीर-चांपा जिले के हाई स्कूल मैदान में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह का आयोजन किया गया. जहाँ राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. साथ ही मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया.

दंतेवाड़ा जिले के घुर नक्सल प्रभावित 54 गाँव में पहली बार तिरंगा फहराया गया. जहाँ पहले नक्सली काला झंडा फहराते थे. बस्तर क्षेत्र के आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने जिला मुख्यालय में ध्वजारोहण किया.

गरियाबंद जिला मुख्यालय के पुलिस परेड ग्राउंड में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया. यहाँ सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष गुलाब कमरों ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. जिसके बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया.