पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को 17 महीने की जेल.. ये है वजह.?

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में स्पाॅट फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप में 17 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है. जमशेद को ब्रिटिश नागरिक युसूफ अनवर और मोहम्मद एजाज के साथ गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने शुरुआत में आरोपों से इनकार किया था. उनपर PSL-2018 के दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच दुबई में खेले गए मैच के दौरान खिलाड़ियों को जान बूझकर खराब खेलने के लिए उकसाने का आरोप है.

जमशेद को पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान दोषी पाया गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनपर अगस्त 2018 में दस साल का प्रतिबंध लगा दिया था. अनवर को 40 महीने और एजाज को 30 महीने जेल की सजा सुनाई गई.

पिछले साल पुलिस फिल्मी अंदाज ने तीनों तक पहुंची थी. एक अंडरकवर पुलिस अफसर ने सट्टेबाज बनकर इन तीनों से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था. जिसके बाद जांच में खुलासा हुआ कि जमशेद ने 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दो बार स्पॉट फिक्सिंग की नाकाम कोशिश की थी. तब वे शरजील खान के साथ रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेले थे.

ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी के अनुसार अनवर और एजाज हर स्पॉट फिक्स करने के लिए करीब 28 लाख रुपये लेते थे. इसका आधा हिस्सा फिक्सिंग में शामिल होने वाले खिलाड़ी को मिलता था.