नोटबंदी के बाद पहला जनादेशः नेपानगर में भाजपा जीती..शहडोल लोकसभा सीट में बड़ी बढ़त

नोटबंदी के बाद मध्यप्रदेश में हुए चुनाव में भाजपा ने परचम लहराया है. नेपानगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार मंजू दादू ने 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है, जबकि शहडोल लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार ज्ञान सिंह ने निर्णायक बढ़त हासिल की है.

नेपानगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मंजू दादू ने जीत गई है. मंजू दादू ने कांग्रेस उम्मीदवार अंतर सिंह बर्डे को 40 हजार से भी ज्यादा अंतर से हरा दिया. यह सीट उनके पिता राजेंद्र सिंह दादू के निधन की वजह से खाली हुई थी.

बुरहानपुर जिले के तहत आने वाली इस सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार अंतर सिंह बर्डे ने शुरूआती दौर में बढ़त हासिल की थी. वहीं, मंजू दादू ने एक बार बढ़त हासिल करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. हर राउंड के बाद मंजू दादू की बढ़त का अंतर बढ़ता ही गया.

शहडोल लोकसभा सीट पर हिमाद्री सिंह शुरूआत से पिछड़ती चली गई. कुछ विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवार को जरूर समर्थन मिला, लेकिन पूरे संसदीय क्षेत्र में वह पहले ही राउंड से पीछे चल रही है.

मध्यप्रदेश के शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से जिला मुख्यालयों पर शुरू हो गई.

शहडोल संसदीय क्षेत्र के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जयसिंह नगर और जैतपुर की मतगणना शहडोल के शासकीय इंदिरा गांधी होमसाइंस गर्ल्स कॉलेज में हो रही है. जयसिंह नगर की 21 और जैतपुर की 22 राउण्ड में मतगणना होगी.

अनूपपुर जिले के कोतमा, अनूपपुर और पुष्पराजगढ़ की मतगणना शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र भवन में हो रही है. कोतमा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 14 टेबल में 14 राउण्ड में, अनूपपुर की 14 टेबल पर 16 राउण्ड में और पुष्पराजगढ़ की 14 टेबल पर 19 राउण्ड में होगी.

उमरिया जिला मुख्यालय पर बांधवगढ़ और मानपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में हो रही है. बांधवगढ़ की 14 टेबल पर 19 राउण्ड में और मानपुर की 14 टेबल पर 22 राउण्ड में होगी.

कटनी जिले के बड़वारा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना बड़वारा के मॉडल स्कूल में 14 टेबल पर 20 राउण्ड में रही है.

नेपानगर विधानसभा उप-चुनाव के लिये बुरहानपुर स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में 14 टेबल पर 22 राउण्ड में वोटों की गिनती की जायेगी.