देवती कर्मा ने भरा पर्चा..8 माह के कार्यकाल की उपलब्धियों के बल बुते लड़ेंगी चुनाव..

दंतेवाड़ा.. प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के लिए आज कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया..इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी उनके साथ मौजूद थे..इस दौरान मोहन मरकाम ने कहा कि इस उपचुनाव में अपने 8 माह के कार्यकाल को लेकर कांग्रेस जनता के बीच पहुँचेगी.. और जीत के अंतर का आंकड़ा वे चुनाव के नजदीक आते ही लोगो सामने रख देंगे..

दरअसल छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या के बाद उपचुनाव कराया जा रहा है..और कांग्रेस ने इस सीट से कांग्रेस के दिवंगत नेता महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है..और देवती कर्मा ने आज पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया है..यही नही कल देवती कर्मा मुख्यमंत्री व प्रदेश के अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में नामांकन फार्म का दूसरा सेट जमा करेंगी..

बता दे कि देवती कर्मा विधानसभा चुनाव में दूसरे बार चुनाव मैदान में है..झीरम हमले में शहीद हुए पति महेंद्र कर्मा के बाद देवती कर्मा ने वर्ष 2013 में कांग्रेस की टिकट पर ही विधानसभा चुनाव लड़ा था..और विधायक बनी थी..देवती कर्मा ने तत्कालीन भाजपा प्रत्याशी रहे भीमा मंडावी को चुनाव हराया था..

वही 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में देवती कर्मा भाजपा प्रत्याशी भीमा मंडावी से चुनाव हार गई थी..और लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के दौरान नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी..जिसके बाद से यह सीट रिक्त हो गया था..जिस पर उपचुनाव कराया जा रहा है..तथा 23 सितम्बर को इस सीट के लिए वोट डाले जाएंगे..