देखे श्री प्रिया शरण त्रिपाठी द्वारा इस सप्ताह का राशी फल..और करें अपनी मुश्किलें आसान

देश दीपक “सचिन”

हमारे पोर्टल पर लगे इस समाचार में देश के सुप्रसिद्ध  ज्योरिषाचार्य पंडित श्री  प्रिया शरण त्रिपाठी जी के द्वारा समस्त राशियों के जातको के साप्ताहिक फलादेश के आधार पर राशी फल बताई गई है.. पढ़े पूरा समाचार और जाने क्या क्या होने वाला है आपके साथ इस सप्ताह में..

 

अधिक जानकारी लेने या पंडित जी से फोन पर अपने समाधान के लिए संपर्क करे – 9893363928,9424225005

 

साप्ताहिक राशिफल- 17 अप्रैल से 23 अप्रैल, 2017

 

मेष-
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। आपकी एकाग्रता बढ़ी हुई होगी और प्रयास की गुणवत्ता भी अच्छी होगी जिससे सभी कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह मे मध्य भाग सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। चाहे व्यवसाय हो या नौकरी, सामाजिक स्थल हो या निजी जीवन, सभी क्षेत्रों में आपके इस सप्ताह के कार्य और व्यवहार से आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आपको सलाह है कि इस समय व्यापारिक और आर्थिक निर्णय थोड़ा सोच-समझ कर लें। किसी पर जल्द विश्वास ना करें और भरोसे के कार्य करने से बचें, यह आपके लिए संकट पैदा कर सकता है। व्यक्तिगत और पारिवारिक सुख में भी वृद्धि का अनुभव करेंगे। प्यार करने वालों के लिए भी समय शुभ है।

उपाय

1. मंगल स्त्रोत का पाठ और मंगल यंत्र की पूजा करें…
2. गाय को गुड़ रोटी खिलायें…

 

 

वृष-
यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देगा। इस समय धैर्य और संयम से काम लें और कोई ऐसी बात ना कहें जो दूसरों को दुःख पहुँचाये। शत्रुओं से हानि नहीं होगी किंतु बार-बार विवाद की स्थिति निर्मित होने से तनाव होगा साथ ही मानसिक उलझनें आपको घेरे रहेंगी। परिवार से सुखद समाचार मिलने के संकेत कम नजर आ रहे हैं। तनाव और चिड़चिड़ाहट से कार्य में भी गलतियाॅ हो सकती हैं, आपको यथासंभव इससे बचना चाहिये। यात्रा-भ्रमण के लिए मन लालायित रहेगा और सप्ताह के उतरार्ध में आपको इसमें सफलता भी मिलेगी। धन का आगमन निरंतर बना रहेगा। सप्ताह के मध्य वाहन दुर्घटना या चोरी अथवा किसी भी प्रकार के लडाई-झगडे के प्रति पूर्णतः सचेत रहें ।

उपाय
1. राहु के मंत्रों का जाप करें…
2. मूली का दान करें…
3. हनुमानजी की उपासना करें..
मिथुन राशि –
यह सप्ताह आपके लिए कई आर्थिक फायदे लिए हुए है, आय में अभूतपूर्व वृद्धि होगी और व्यवसाय में भी मुनाफा होने के प्रबल योग हैं। लेकिन आपको सलाह है कि कोई भी आर्थिक निर्णय जल्दबाजी में ना लें, समय आपके साथ है पर अपनी बुद्धि का भी सही इस्तेमाल करें, बिना विचारे या बड़ों के सलाह के कोई बड़े निर्णय ना लें। सप्ताह के शुरूआती दिनों की परेशानियों से सबक लेते हुये आपका आत्मिक बल बढेगा और उतरार्ध अवधि में आप मानसिक रूप से बेहद सकून अनुभव करेंगे. पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। विरोधियों से भी तनाव कम होंगे और आप अपना सभी कार्य धैर्य से करने में सफल रहेंगे। नौकरी करने के हालातों में सुधार भी होगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य का अच्छा सहयोग मिलने से आपके अधूरे में लटके कार्य अनायास ही बनने लगेंगें. परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही परेशानी से भी निजात मिलने लगेगी.

उपाय –
1.शिवजी को जल देकर एवं शिव चालीसा पढ़कर दिन की शुरूआत करें…
2.चिड़ियों को दाना डालें…
3.गुरूजनों का आर्शीवाद लें..

 
कर्क राशि –
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आफिस के लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफी हद तक सफल भी रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। नयी नौकरी की तलाश कर रहे लोंगो के लिए भी समय शुभ है, तो इसके लिए प्रयास करते रहें। आपकी कार्य क्षमता इस समय चरम पर होगी, सभी कार्यों को बड़ी ही आसानी से अंजाम दे पाएंगे। विद्यार्थियों के लिये यह समय कुछ ठीक नही है. मन में चंचलता बढी रहेगी, स्वभाव में लापरवाही रहेगी. अतः व्यवहार को काबू में रखें अन्यथा परिवार में तनाव रहेगा धन की कमी भी बनी रहेगी. कारोबार इत्यादि भी मंदी का शिकार रहेगा.
उपाय –
1.उॅ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का एक माला जाप करें…
2.पीले पुष्प कृष्णजी में चढ़ायें…

 

 

सिंह-
इस सप्ताह दो चीजों पर आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत है, पहला है आपका स्वास्थ्य और दूसरा आपका गुस्सा। अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें, बाहर की चीजों से परहेज करें खान-पान पर भी ध्यान दें। इस समय आपका गुस्सा आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है, इस पर नियंत्रण रखना बहुत आवश्यक होगा, अन्यथा आपके अपने भी आपसे दूर हो जाएंगे। दूसरों को अपनी सलाह देने की आदत को भी काबू में रखें. सप्ताह के प्रारंभ में वाहन और मित्रों के सुख में कमी रहेगी. आप जो बाते उनसे मनवाना चाह रहे हैं, उनके न मानने पर आप काफी व्यथित रहेंगे. खर्चे भी इस सप्ताह काफी बढे हुये रहेंगे. सप्ताहान्त में आपको यात्रा-भ्रमण के अवसर मिलेंगे, हालाँकि इसमें धन का व्यय तो अवश्य होगा परन्तु घर-परिवार व इष्ट मित्रों से मुलाकात कर जो मानसिक प्रसन्नता प्राप्त कर पायेंगें।

उपाय
1.रूद्राभिषेक कर दिन की शुरूआत करें..
2.दूध चावल का दान निकालें…
कन्या राशि –
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी किंतु मध्य भाग से अंत का समय अधिक बेहतर जायेगा। सप्ताह की शुरूआत में आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके किए गए कामों में यश और पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। हालाँकि सप्ताह के उतरार्ध में आपको थोडी परेशानियों का सामना अवश्य करना पड सकता है. पीठ,रीढ की हड्डी अथवा पाँव आदि में दर्द से संबंधित व्याधि पीडा का कारण बन सकती है।
उपाय –
1.गणपति जी पूजा करें…
2.गणेशजी में दूब चढ़ायें और हरी मूंग का दान करें…

 

 

तुला-
यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान और तनाव का संकेत कर रहे हैं। इस समय आपकी लव लाइफ या फिर मैरिड लाइफ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। हालांकि इस समय आप हर काम को बहुत ही सावधानी से निबटाने का प्रयास करेंगे फिर भी सप्ताह की शुरुआत अपेक्षाकृत कम अनुकूल रहेगी। इस सप्ताह उत्सव के साथ खर्च की अधिकता होगी और महत्वपूर्ण कार्य के अलावा अन्य कार्यो में देरी के योग बनते हैं। इस लिए अपने कार्यो की महत्वता के अनुसार सूची बनायें और महत्वपूर्ण कार्य ना छूटे इसका ध्यान रखना होगा। व्यापारिक तथा आर्थिक मामलों में समय बहुत सामान्य नजर आ रहा है, इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय बहुत सोच-विचार के बाद ही लें। आँख कान गला संबंधित विकार थोडा कष्ट-परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं, विशेषकर दांतो से संबंधित रोग.

उपाय
1.सूर्य को अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें…
2.सूर्य मंत्र ‘उॅ धृणि सूर्याय नमः’ का एक माला जाप करें…

 

 

वृश्चिक-
इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। यदि आप शादी शुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने या फिर किसी दोस्त के के यहां जा सकते हैं। सप्ताह का पहला भाग आपके लिए मिलेजुले फल देने वाला रहेगा। इस समय आप आत्मविश्वास से ओत प्रोत रहेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी अधिक परिश्रम करने की जरूरत है। लेकिन अच्छी बात यह है कि आपकी बुद्धि और पराक्रम इस समय चरम पर होगा अर्थात् आपकी एकाग्रता और मेहनत दोनों इस समय आपके लिए अनुकूल है। आर्थिक पक्ष बिना किसी भारी घटा-बढी के सामान्य ही रहने वाला है.
उपाय
1.शनि के मंत्रों का जाप करें…
2.काले तिल का दान करें…
धनु-
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं या भाग दौड़ कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको आपकी मेहनत का फल मिल जाएगा। सप्ताह के मध्य में आप जीवन साथी या दोस्तों के साथ आनंद दायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में लगभग सभी कामों सावधानी बरतने की सलाह है। यथा संभव यात्राओं और ट्रैफिक से बचें। कार्य व्यापार में संयमित व्यवहार करें। व्यर्थ के खर्चों से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों को अपने प्रयास बढ़ाने की आवश्यकता है, जिससे कामयाबी प्राप्त की जा सकें। अपनी माँ के स्वास्थ्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है, उनका ध्यान रखें।
उपाय
1.शुक्र के मंत्रों का जाप करें…
2.सुहाग की सामग्री का दान करें…
मकर-
सप्ताह के प्रारंभ में पठन पाठन में मन कम लगेगा. हर काम में रूकावटे आने की संभावना रहेगी. परंतु भाईयों के सहयोग से बिगडे काम बन सकेंगे. जीवन साथी से तालमेल बनाये रखेंगे तो आपकी परेशानियां कम रहेंगी. सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए कुछ ज्यादा अनुकूल होगा जिसमें आप ऐसे अनुबंध कर सकते हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए भी समय काफी अनुकूल रहेगा। आमदनी में इजाफा होगा। यात्राओं के माध्यम से भी लाभ होगा। लेकिन इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का भी खयाल रखना जरूरी होगा। अगर आप दूसरों की मदद करने की सोच रहे हैं, तो जरूर करें क्योंकि दूसरों की मदद करना अच्छी बात है लेकिन इस बात का खयाल रखें कि इस मदद के चक्कर में आपका काम न बिगड़े।
उपाय
1.केतु मंत्र का जाप करें..
2.पशु आहार दें…
कुंभ-
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे, क्योंकि इस समय आपकी एलर्जी या पेट की बीमारी बढ़ी हुई रहेगी। किंतु सेहत की ये दैनिक परेशानी के अलावा कोई बहुत ज्यादा शारीरिक कष्ट नहीं होने से ये पूरा सप्ताह ही आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के प्रथम भाग में आप अपने कार्य व्यापार में बहुत अच्छा करेंगे। आपको वरिष्ठ जनों का सहयोग मिलेगा। आपके बाॅस आपसे खुश रहेंगे, और अधिनस्थों का भी पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। वहीं सप्ताह के दूसरे भाग में लाभ की स्थितियां सुदृढ़ बनी रहेंगी। जीवन साथी या प्रेम संबंध के साथ आनंददायी समय बीतेगा। सप्ताह के मध्य भाग में आप घरेलू खर्च को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। विद्यार्थीवर्ग के साथ नौकरी हेतु प्रयासरत लोगों के लिए भी यह सप्ताह शुभकारी है।
उपाय
1. ऊॅ गुं गुरूवे नमः का जाप करें…
2. कुल पुरोहित, ब्राह्ण्य को यथासंभव दान दें,
मीन –
यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ दूर की यात्रांएं हो सकती हैं लेकिन जिस कार्य के लिए जाना है वह कार्य एवं उससे प्राप्त प्रतिफल की उम्मीद कम है। आपकी मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं और पराक्रम में भी गिरावट आएगी, ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करें और स्वयं पर भरोसा रखें। धन का आगमन सामान्य रूप से कम होगा इसलिए भी बड़े आर्थिक फैसले लेते समय सावधानी बरतें। वाहन भी सावधानी से तथा धीमी गति पर चलाएँ। लेकिन इस समय माता पिता के स्वास्थ्य का खयाल रखना जरूरी होगा। वहीं सप्ताह का दूसरा भागे कार्य व्यापार के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। इस समय आप कोई खरीददारी कर सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं।
उपाय
1.गुरू मंत्र का जाप करें…
2.बड़ों बुजुर्गो का आर्शीवाद लेकर दिन की शुरूआत करें…

 

अधिक जानकारी लेने या पंडित जी से फोन पर अपने समाधान के लिए संपर्क करे – 9893363928,9424225005