दलित दूल्हे और बरातियो को दबंगों ने इस लिए पीटा क्योकि दूल्हा कार पर बैठा था

छतरपुर 

मध्यप्रदेश के छतरपुर में जातिगत भेद भाव का ममला सामने आया है यहाँ दबंगों ने एक दलित दूल्हे को महज इस लिए पीट दिया क्योकि वह कार में बैठा था.. दलित दूल्हे को कार पर बैठा देख दबंगो को यह बात रास नहीं आई। उन्होंने दूल्हे की पिटाई के साथ बरातियों को भी नहीं बख्शा। मामला छतरपुर के ओरछा रोड थाना क्षेत्र के देरी का है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिफ्तार कर लिया है। जबकि मामले में चार अन्य आरोपी अब भी फरार है।

इस घटना के विषय में ओरछा रोड थाना प्रभारी रामेश्वर दयाल ने बताया कि दलित बसंत लाल बंसल की बेटी प्रियंका का विवाह महाराजुर के बाबूलाल बंसल के बेटे प्रकाश के साथ हो रहा था। शादी की पूरी तैयारिया हो गई थी। दूल्हे की निकासी  कार से गांव में घुमाई जा रही थी तभी गांव के दंबग चार लोगों ने दूल्हा को रोका, इस पर दलितों ने विरोध कर दिया। जिस पर अरविन्द्र सिंह, छोटू सिंह, पिन्टू विश्वकर्मा और चंदन ने इनके साथ मारपीट कर दी।
इन दंबगों ने इन दलितों पर ऐसा कहर बरपाया कि दूल्हे के साथ.साथ बारातियों की भी पिटाई कर दी। जब इतने से भी मन नही भरा तो कुर्सी पर बैठी महिलाओं के साथ भी मारपीट कर कुर्सियां तोड़ दीं। यही नहीं उन्होंने शादी की वीडियो ग्राफी कर रहे कैमरा मैन का कैमरा भी तोड़ दिया। दलितों पर हुये अत्याचार की खबर जब पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और तीन आरोपी फरार हो गये। पुलिस ने मौके पर रहकर दलितों को सुरक्षा दी तब जाकर दूल्हा-दुल्हन की शादी हो सकी बाद में डर के मारे इन दलितों ने दूल्हा-दुल्हन को गांव के बाहर बनी नदी के किनारे ले जाकर इनकी विदाई की। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी पृथ्वी सिंह सहित अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।