जब कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने अपने ही सरकार के मंशा पर उठाई उंगली.. मिडिया से कहा मवेशियो की मौत भूख से हुई है.

जांजगीर चांपा। राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट गौठान का जांजगीर चांपा जिला में बुरा हाल है. ये हम नही बल्कि सत्तासीन पार्टी के जिला अध्यक्ष ने अपने गांव सरहर के गौठान का विडियो जारी कर… गौठान में 20 मवेशियो की भूख से मौत होने का दावा किया है .और गांव के सचिव के साथ साथ जिम्मेदार अधिकारियो को इसके लिए दोषी बताते हुए उनके उपर कडी कारवाई की मांग की है..

जांजगीर चांपा जिला के बम्हनीडीह जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम सरहर के गौठान में मवेशियो का भूख से मौत होने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आ रहा है .. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चैलेश्वर चंद्राकर ने आरोप लगाया है कि आज देश भर में गोवर्धन पूजा के माध्यम से गाय की सेवा की जा रही है. लेकिन उनके निज गांव में संचालित गौठान में बडी लापरवाही सामने आई है. और अब तक 20 मवेशियो की मौत हो चुकी है..  इसके लिए गांव का गौठान समिति एग्राम सचिव और बम्हनीडीह जनपद पंचायत के अधिकारियो को दोषी ठहराते हुए.. कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने दोषियो पर कारवाई की मांग की है..

जिला अध्यक्ष द्वारा लगाए गए आरोप और विडियो की जानकारी मिलने पर हमने जिला मुख्यालय से 30 किलो मीटर दूर ग्राम सरहर पहुंच कर सच्चाई जानने का प्रयास किया.. जहां गौठान में आज गोवर्धन पूजा कर मवेशियो को भोजन कराया गया था और सरपंच प्रतिनिधि के साथ गौठान समिति के अध्यक्ष और कुछ ग्रामीण मिले.. उन्होने बताया कि गौठान में 130 के करीब आवारा मवेशियो को रखा गया है. उनके खाने पीने के लिए पर्याप्त इंतजाम नही है. गौठान भी पूरा नही बना है लेकिन मवेशियो की मौत को छिपाने में उन्होने कोई कसर नही छोडी और उनके उपर लग रहे आरोपो को गलत बताया है. राज्य सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट का जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के गांव सरहर में जिस तरह धज्जियां उडाई गई है.. और मवेशियो को भूख से मरने के लिए बंधक बना कर रख दिया गया है .. उससे अँदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकारी और जनप्रतिनिधि कितने लापरवाह है और गौठान के नाम पर मवेशियो की मौत के सौदागर बन गए है.. इतना ही नही मामले को दबाने के लिए मृत मवेशियो को गुप्त ठिकाने लगाने से भी गौठान संचालन नही चुक रहे है।