गड्ढों से भरे रोड पर कलेक्टर,सीईओ और स्कूली बच्चे लगायेगें 14 अगस्त को स्वतंत्रता की दौड़…

जांजगीर.चांपा। जिला मुख्यालय में नेता जी चैक से बीटीआई चैक की सड़के में इतने गडडे हो गये है कि यहां रोड़ का नमो निशान मिट गया हैं . रोड़ के नाम पर सिर्फ मिटटी दिख रहा हैं . इसी जर्जर रोड पर अब 14 अगस्त को जिले के कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ सहित अधिकारी व स्कूली बच्चे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व सादभावना दौड़ लगायेगे। नेशनल हाइवे 49 का हाल बेहाल है। जगह.जगह गड्ढों में बारिश का पानी भर गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परेशानियों को देखते हुए विभागीय अधिकारियों द्वारा गड्ढे को मिट्टी व गिट्टी से पटवा दिया गया। इससे सड़क कीचड़ में तब्दील हो गया है। ज्ञात हो कि नेशनल हाइवे शहर के विवेकानंद मार्ग होकर गुजरी है। सबसे अधिक बदतर स्थिति स्टैंट बैंक के सामने की है।

r1 यहां हर साल सड़क की मरम्मत होने के बाद भी बारिश के दिनों में पानी भर जाता है। शहर का हृदय स्थल होने से सबसे अधिक यहां पर लोगों का आवागमन होता है। ऐसे में राहगीरों को यहां से गुजरना मुश्किलों भरा सफर होता है। बारिश के दिनों में जब यहां घुटने भर का पानी भर गया था तो शहर के लोगों ने इसकी शिकायत एनएच 49 के अफसरों से की थी। बीच शहर के कचहरी चैक से लेकर नेताजी चैक पर नेशनल हाइवे 49 की सड़क में दर्जनों गड्ढे हैं। जिसे जस की तस स्थिति में छोड़ दिया गया है। आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। लोगों की मानेें तो इस रूट में हर रोज कोई न कोई गिरकर दुर्घटना का शिकार हो रहा है. लेकिन विभागीय अधिकारी मूकदर्शक बने बैठे हैं। शहर की सड़क की समस्या से विभागीय अधिकारियों को कोई सरोकार नहीं है। यही वजह है कि विभागीय अधिकारी मनमर्जी के काम कर रहे हैं.

मुख्य अतिथि का आगमन भी इसी रोड़ से ….

जिला मुख्यालय में इस बार स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप मे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री टीएस बाबा होगे। जो हाई स्कूल मैदान पर ध्वजारोहण करेगें. मुख्य अतिथि का भी आगमन इसी रोड़ से होना है. आपको बता दे कि इस रोड़ से मुख्य अतिथि के साथ जिले के कलेक्टर का आना जाना भी होगा । अब दिखना होगा की इस रोड स्थिति सुधार पाती है की नही।