कुएं में गिरने से डेढ़ साल के बच्चे समेत दो लोगों की मौत.. सूरजपुर पुलिस की अपील – कुआं के चारों ओर बनवाएं मेड़

सूरजपुर. जिले में 29 जनवरी को ग्राम जगरनाथपुर निवासी मानिकचंद राजवाड़े ने थाना रामानुजनगर में सूचना दिया कि वह अपनी पत्नी फुलमेत के साथ बाड़ी में प्याज लगा रहे थे. उसी जगह पर इसका डेढ़ वर्षीय नाती रवि पिता चन्द्रपाल राजवाड़े खेल रहा था. जो खेलते-खेलते कुआं के पास चला गया और कुआं में गिर गया. कुआं में गिरते देख सोनामती रवि को बचाने कुआं में कूद गई. इस दौरान रवि काफी देर तक पानी में डुबे रहा जिस कारण उसकी मृत्यु हो गई. मानिकचंद राजवाड़े की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है.

दूसरे मामले में ग्राम पंचवटी (नेवरापारा) निवासी रतमनिया ने थाना में सूचना दी कि इसका पति दिलभरन 28 जनवरी को दोपहर 3.00 बजे घोरना लेने जंगल जाने की बात कहकर निकला था. जो घर वापस नहीं आया जिसकी खोजबीन करते रहे. 29 जनवरी को करीब 2 बजे दिन में खोजने जाने के दौरान पकडंडी रास्ता के समीप खेत के कुआं के पास चप्पल व कपड़े दिखे जिसकी जानकारी अपने पुत्र को दी. गांव वालों की मदद से कुआं में झग्गर डाला गया. झग्गर के जरिए मृतक दिलभरन पिता दुलार गोंड़ उम्र 42 वर्ष के शव को बाहर निकाला गया. रतमनिया की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है.

  • सूरजपुर पुलिस की अपील-पुराने एवं नए कुआं के चारों ओर मेढ़ जरूर बनवाए

कुआं में डुबकर होने वाली मृत्यु के मामले को ध्यान में रखते हुए. सूरजपुर पुलिस ने पूर्व में जिले के लोगों से अपील किया था कि नए अथवा पुराने कुआं के चारों ओर मेढ़ बनवाए ताकि कुआं में डुबकर होने वाले मृत्यु को रोका जा सके. सूरजपुर पुलिस जिले के लोगों से पुनः अपील करता है कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए. हर वह व्यक्ति जिनके यहां पुराने कुआं है.. और जो नए कुआं बनवाते है वह कुआं के चारो ओर मेढ़ जरूर बनवाए. ताकि इस प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके.