कांग्रेस का बड़ा बयान : मुस्लिम शौहर…बीबी के बीच वोट बैंक कायम करने की कोशिश बंद करे भाजपा

नयी दिल्ली

नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक़ 29 अप्रैल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीन तलाक मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए कांगे्रस ने आज कहा कि भाजपा को मुस्लिम पति..पत्नी के बीच इस मुद्दे को लेकर वोट बैंक कायम करने की कोशिश से बाज आना चाहिए ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीन तलाक मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने की नसीहत देने के लिए उनको आड़े हाथ लते हुए कांगे्रस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा जिस तीन तलाक का राजनीतिकरण कर रही है, उसे कोई सही नहीं कह सकता हैै। कुरान में तलाक की एक बहुत लंबी प्रक्रिया है।उन्होंने कहा, हजारों सालों से हमारा देश और समाज बन रहा है। इसमें कुछ गलत बातें आती रहती हैं जैसे सती प्रथा। समाज स्वयं इनको दूर करता है। इस्लाम में भी समय के साथ कुछ तब्दीलियां आयी। इसे लेकर समाज में सोच-विचार चल रहा है। जो अच्छी और इस्लाम के अनुरूप चीजें हैं वे रहेंगी और जो बुरी हैं वे समय के साथ धीरे धीरे खत्म हो जाएंगी।
आजाद ने कहा, जब समाज इस पर पहले से ही चर्चा कर रहा है, मुद्दा अदालत के समक्ष विचाराधीन है तो ऐसे में भाजपा को बेकार में मुस्लिम शौहर एवं बीबी के बीच में नया वोट बैंक बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा है कि इसका राजनीतिकरण मत करिये। मैं कहना चाहूंगा कि स्वयं प्रधानमंत्री ही राजनीतिकरण करने के सबसे बड़े चैंपियन हैं। शुरूआत उन्होंने की। यह कहना भी इस मामले का राजनीतिकरण मत कीजिये, स्वयं मामले का राजनीतिकरण करना है।