कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को दिखाया काला झंडा

रमन सिंह वापस जाओं के लगाए नारे
कोरिया के सोनहत से राजन पाण्डेय 
लोक सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसी जिला उपाध्यक्ष गुलाब कमरो के नेतृत्व में काला झंडा दिखा कर अपना विरोध जताया और रमन सिंह जी वापस जाओ के नारे लगाए ।  जिस पर तत्काल पुलिस के जवानों ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया इस दौरान कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष गुलाब कमरो ने जानकारी देते हुए बताया की प्रदेश के मुखिया घूम घूम कर झूठी वाह वाही ले रहे है जिला प्रशासन पानी के लिए  सैकड़ों की संख्या में स्टाफ डेम एवं कई नवीन तालाब निर्माण की बात कह रहा है लेकिन  स्थिती यह है की सोनहत विकासखंड भारी सूखे की मार झेल रहा है ग्राम कटगोड़ी तुर्रीपानी सिंघोर एवं अन्य ग्रामों पानी के लिए ़त्राही त्राही मची हुई है साथ ही बताया की खंड स्तर पर कई किसानों को सूखा राहत के तहत प्रभावित फसल का मुवाबजा नही मिल पाया है साथ ही ओला वृष्टि से प्रभावित किसानों को भी क्षतिपुर्ति की राशी भुगतान नही मिल पाया है जिससे किसानों आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। मजदूर किसान तहसील के चक्कर काटने मजबूर है लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नही है। इसके अतिरिक्त गुरूधासीदास राष्ट्रीय उद्यान के तहत कछाड़ी एवं गिधेर परीक्षेत्र में क्रमशः 20 एवं 28 लाख लागत से बनाया गया स्टाफ डेम सह एनीकट का हवाला देते हुए कहा की उक्त निर्माण पहली बारिश में बह गया था जिसकी कई बार शिकायत की गई साथ ही कई बार जांच भी हुआ लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नही किया गया है। पार्क परीक्षेत्र के अधिकारी खुले आम जंगल की गिटटी निर्माण कार्य में लगाकर वन संपदा का दोहन किया जा रहा है आग से जंगल जल कर खाक हो गएं है और जानवर बसाहट की ओर पलायन कर रहे है बावजूद इसके अधिकारीयों को कोई सरोकर नही है। 4af3500a-c082-4579-8c29-c7cf6829bbfe
बल्कि  पार्क के अधिकारी खुद ठेकेदारी प्रथा संचालित कार्य घटिया निर्माण कार्यों को अंजाम दे रहे । कमरो ने  विकासखंड के ग्राम पंचायत कछाड़ी में स्थित ग्राम लोलकी का भी हवाला देते हुए बताया की ग्राम राजस्व रिकार्ड के नक्शे से छूट गया है जिससे पिछले 45 वर्षो से ग्राम के किसी भी व्यक्ति के पास जमीन का पटटा नही है और राजस्व रिकार्ड नही होने से ग्राम वासीयों का जाती निवास प्रमाण पत्र नही बन पा रहा है इससे ग्रामीण शासकीय योजनाओं एवं अराक्षण के लाभ से पिछले 45 वर्षों से वंचित है।  कई बार शिकायत एवं मांग करने के बावजूद जिला प्रशासन ध्यान नही दे रहा है इससे क्षुब्ध होकर मुख्य मंत्री के कार्यक्रम का विरोध किया गया है।
कई लोग हुए गिरफतार
विरोघ प्रर्दशन के दौरान कइ्र कांगे्रसीयों को गिरफतार किया गया जिसमें जिला उपाध्यक्ष गुलाब कमरो ब्लाक अध्यक्ष गुलाब चैधरी विवके चुर्तवेदी आशीष डबरे ह फीज मेमन  अभिशेक दुबे अविनाष पाठक राजा पाण्डेय रोहित दुबे पुष्पेन्द्र राजवाड़े लव प्रताप सिंह रामकुमार साहू नदकुमार राजवाड़े नंदू साहू संतोष यादव दीपक साहू अरूण साहू विक्की गुप्ता मुकेष साहू राजेष दवांगन सत्यनारायण अवधेश कुमार साहब सिंह प्रदीप प्रजापति   राजा राम दीपंकर दास गुप्ता अमित पाण्डेय प्रदीप कुजूर अभिशेक सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।