अटल जी के जन्मदिन पर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव भी रहे मौजूद….. गृहमंत्री ने काटा रिबन

अम्बिकापुर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिन 25 दिसंबर को हुआ था,, और अब अटल जी का जन्मदिन प्रशासनिक स्तर पर ‘‘सु-शासन दिवस‘‘ के  रुप मे मनाया जाने लगा है,,,  इस अवसर पर अम्बिकापुर जनसंपर्क विभाग द्वारा अटल जी के जीवन पर एक प्रदर्शनी लगाई गई ,,, स्थानीय शासकीय बहुउददे्षीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अम्बिकापुर के सभाकक्ष में लगाई गई इस छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रदेश के गृहमंत्री और सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री रामसेवक पैकरा ने रिबन काट कर किया,,, लेकिन राजनैतिक दृष्टिकोण से ये कार्यक्रम दलगत राजनिती से थोडा ऊपर नजर आया,,, क्योकि भाजपा के आधार स्तंभ और पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन मे आयोजित इस प्रदर्शनी मे छत्तीसगढ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और अम्बिकापुर विधायक  टी.एस. सिंहदेव भी मौजूद थे,,,, जिन्होने प्रदर्शनी की सराहना की……
अटल जी सर्वमान्य नेतृत्व का धनी 
कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष श्री टीएस सिंहदेव ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री बाजपेयी को यषस्वी और सर्वमान्य नेतृत्व का धनी बताते हुए कहा कि श्री बाजपेयी का नेतृत्व सभी भारतवासियों को गौरवान्वित करता है। दलगत राजनीति से परे उनका महान व्यक्तित्व सभी के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने श्री बाजपेयी के अद्वितीय भाषा शैली की सराहना करते हुए बताया कि उनके सम्बोधन को सुनने के लिए अधिकांष लोगों में उत्सुकता बनी रहती थी। श्री सिंहदेव ने बताया कि बहुत सारे राजनैतिक दलों को एक साथ लेकर चलने की शुरूआत श्री बाजपेयी द्वारा ही की गई थी। उन्होंने कहा कि आमजनों तक उनके अधिकारां को ससम्मान पहुंचाना वास्तविक ‘‘सुषासन‘ होगा।

हांलाकि ये आयोजन जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किया गया था,,, प्रोटोकाल के मुताबिक स्थानिय विधायक टी.एस.सिंहदेव प्रशासन द्वारा आमंत्रित थे,,, इसलिए इस अवसर के राजनैतिक मायने निकालना उचित नही होगा ,बहरहाल मल्टी परपरज स्कूल के सभाकक्ष मे आयोजित छायाचित्र प्रदर्षनी में पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी की जीवनी और उनके व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर आधारित छायाचित्र प्रदर्षित की गई है,,, जिसमे श्री बाजपेयी के दुर्लभ छायाचित्रों के साथ ही उनकी प्रमुख कविताओं का भी समावेष किया गया था,,,,,  इसके अलावा ‘‘सु-षासन‘‘ को प्रदर्षित करने वाले छायाचित्रों के साथ ही मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जारी कुछ योजनाए जैसे प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सौर सुजला योजना सहित राज्य सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को भी आकर्षक छायाचित्रा के साथ प्रदर्षित किया गया था,,, जिसका  जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेष्वरी सिंह, कलेक्टर  किरण कौषल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  आर.एस. नायक, हस्तषिल्प विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष  अनिल सिंह मेजर, छत्तीसगढ राज्य सहकारी बैंक के संचालक मण्डल के सदस्य अखिलेष सोनी और नगर निगम की एल्डमैन शकुंतला पाण्डेय समेत कई लोग ने छायाचित्र प्रदर्षनी का अवलोकन कर सराहना की।

SUSASHAN DIVASH 10
????????????????????????????????????