वीडियो : सीनियर अफसर के कार्यालय में फहराने के कुछ ही घंटे बाद झुका तिरंगा झंडा.. इधर नगर पंचायत में झंडे के साथ टूटकर जमीन पर गिरी पाइप.. मची अफरा तफरी

जांजगीर-चांपा/कांकेर. जिले में राष्ट्रध्वज के अपमान का बड़ा मामला सामने आया है. यहाँ ध्वजारोहण के दौरान ध्वज का पाइप तिरंगा झंडे के साथ टूटकर निचे गिर गया. राष्ट्रीय ध्वज के निचे गिर जाने के बाद वहां अफरा तरफरी का माहौल निर्मित हो गया.

जानकारी के मुताबिक, जिले के शिवरीनारायण नगर पंचायत में आज 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर पंचायत परिसर में नगर पंचायत अध्यक्ष अंजनी तिवारी के द्वारा ध्वजारोहण किया जा रहा था. लेकिन जिस वक्त अंजनी तिवारी राष्ट्र ध्वज का धागा खिंच रही थी. उसी दौरान ध्वज का पाइप टूटकर तिरंगा झंडे के साथ निचे जमीन पर गिर गया. जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया. हालाँकि झंडा गिरने के बाद वहां मौजूद कुछ लोग दौड़कर आये और झंडा के पाइप को वापस निर्धारित स्थान पर खड़ा करने की कोशिस करने लगे.

वहीँ दूसरा मामला कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा का है. जहाँ स्थित वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय का झंडा फहराने के कुछ ही घंटो बाद झंडा झुक गया. बताया जा रहा है झंडे को बाँधने में लापवाही बरती गई. इसलिए ऐसा हुआ है.

देखिये वीडियो…