टीम इंडिया ने जीत से खोला खाता.. न्यूजीलैंड को पहले T-20 मुकाबले में 6 विकेट से रौंदा

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए ऑकलैंड के पहले T-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है. अब भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. यहां टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही और सेंटनर ने पहले ही रोहित शर्मा को 7 रनों पर विदा कर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद क्रीज पर केएल राहुल का साथ देने कप्तान कोहली आए.

विराट कोहली और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया. दोनों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अटैक करना शुरू किया. इस बीच केएल राहुल काफी तेजी से रन बटोर रहे थे. भारत को दूसरा झटका 115 रन के कुल स्कोर पर लगा जब केएल राहुल 56 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच दोनों के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद विराट कोहली का साथ देने श्रेयस अय्यर आए. अय्यर और विराट शानदार बल्लेबाजी करने लगे.

लेकिन तभी विराट 45 पर कैच आउट हो गए. टीम इंडिया ने 121 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे. अब क्रीज पर एक बार शिवम दुबे को पहले भेजा गया. हालांकि दुबे ज्यादा रन नहीं बना पाए और सिर्फ 13 रन पर ही आउट हो गए. दूसरे छोर से अय्यर ने पारी को संभाले रखा था. क्रीज पर अब उनका साथ देने मनीष पांडेय आए. पांडेय ने अय्यर के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 17 ओवर में 4 विकेट खोकर 175 तक पहुंचा दिया.

अंत के 3 ओवरों में टीम इंडिया को जीत के लिए 18 गेंदों में 29 रनों की जरूरत थी. लेकिन तभी अय्यर के दो चौंकों ने भारत पर से प्रेशर को हटा दिया. इस बीच अय्यर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर अंत में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दे दी. अय्यर ने अंत में छक्का मारकर ये मैच खत्म किया. अय्यर ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए.