अभाविप ने छात्रो के जाती निवास जल्द बनाए जाने की पहल

एसडीएम ने तीन दिन में निराकृत करने का दिया आश्वाशन

बलरामपुर – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक अष्विनी गुप्ता के नेतृत्व में आय, जाति, निवास बनाने में बरती जा रहीं लापरवाही को लेकर रामानुजगंज, अनुविभागीय अधिकारी अमृत विकास टोपनो को ज्ञापन सौंपा गया। जिसके बाद एसडीएम ने जल्द ही समस्या को निराकृत किये जाने का आश्वासन लिखित में संगठन को दिया।

गौरतलब है की पिछले कुछ महिने से आय, जाति, निवास बनाने में लापरवाही बरती जा रही है,  महाविद्यालय में प्रवेष प्रारम्भ होने जा रहा है, जिसकी समय अवधि सीमित है,  ऐसे में 15-30 दिन का समय अगर आय, जाति, निवास बनाने में लगेगा तो छात्र प्रवेष लेने से वंचीत रह जायेगें, गत वर्ष भी कुछ छात्र समय पर आय, जाति, निवास नही जमा कर पाने की वजह से प्रवेष नही ले पाय थें,  जिसे देखते हुये विद्यार्थी परिषद ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी रामानुजगंज को छात्रों का सहयोग करते हुये आय, जाति, निवास जल्द से जल्द बनवाने के आग्रह के साथ ज्ञापन सौंपा।  अनुविभागीय दण्डाधिकारी ने विषय को गम्भीरता से लेते हुये सभी नये एवं पुराने आय, जाति, निवास को तीन दिवस के अंदर पुर्ण कराने का लिखित रूप से आष्वासन दिया।  ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला संयोजक अष्विनी गुप्ता, प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य अजय यादव, अमन गुप्ता, विक्रम गुप्ता, दीपक गुप्ता, राहुल देव वर्मन, बिन्देष्वर गुप्ता, नन्दकिषोर गुप्ता, राहुल राज कष्यप व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थें।

इस दौरान जिला संयोजक अष्विनी गुप्ता ने बताया कि वर्तमान तहसीलदार मैडम पिछले महिने से छुटी में थी।   जिस कारण सैकड़ो आय, जाति, निवास के प्रमाण पत्र के आवेदन धुल खा रहे है, अगर कर्मचारी चाहे तो एक दिन में आय, जाति, निवास बनाया जा सकता है, अगर किसी भी छात्र का आय, जाति, निवास बनाने में लापरवाही विभाग की ओर से की गई तो परिषद उग्र आन्दोलन के लिए बाध्य होगा।