धोखाधड़ीः नौकरी लगवाने के नाम फर्जीवाड़ा, पुलिस ने मामला किया दर्ज, कौन है आरोपी..?

दुर्ग जिले में पुलिस ने नौकरी के नाम फर्जीवाड़ा करने वाले के आरोप में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद शाहिद और छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के सचिव जुल्फिकार सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

पुलिस के मुताबिक भिलाई शहर के खुर्सीपार थाने की पुलिस ने नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से फर्जीवाड़ा करने के आरोप में शाहिद और सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता भिलाई निवासी अश्विनी कौशल ने दोनों आरोपियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था।

शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत दी थी कि वर्ष 2016 में व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में छात्रावास अधीक्षक की भर्ती होनी थी। जिसमें नोकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई।

मामले में शाहिद ने छात्रावास अधीक्षक के पद की नौकरी दिलाने के नाम पर अश्वनी सहित उसके दो अन्य साथियों ने भूपेंद्र देवांगन और मदन कौशल से अग्रिम राशि के तौर पर 5 लाख 35 हजार रुपए लिए थे। आरोपों के मुताबिक इस मामले में शाहिद के मित्र और प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव जुल्फिकार सिद्दीकी की संलिप्त था।

पुलिस के आलाअधिकारियों ने बताया कि कौशल की शिकायत पर पुलिस ने मोहम्मद शाहिद और उसके साथी जुल्फिकार सिद्दीकी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद शाहिद ने आरोपों को निराधार बताया है। शाहिद का कहना है कि वर्ष 2016 में राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं थी इसलिए नौकरी के नाम पर पैसे लेने का प्रश्न ही नहीं उठता है। उन्होंने दावा किया कि राजनैतिक षड़यंत्र के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।