सावधान : मैनपाट के तराई की पक्की सडक मे है खतरनाक कटाव.. पहले ट्रेक्टर अब बोलरे गिरी 10 फिट नीचे खाई मे….

अम्बिकापुर (अनिल उपाध्याय) सीतापुर ब्लाक के कोटछाल गांव में ट्रक को साइड देने के चक्कर मे बोलेरो वाहन सड़क कटाव की चपेट में आ गई और दस फिट नीचे गहरे नाले में जा गिरी. हालाँकि इस दुर्घटना में जानमाल का कोई नुकसान नही हुआ लेकिन वाहन के परखच्चे उड़ गये.इससे पूर्व भी इस जगह एक ट्रैक्टर सड़क कटाव की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है. सड़क कटाव के कारण यहाँ आये दिन होने वाले दुर्घटनाओं से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है उनका कहना है कि विभाग द्वारा बरती गई लापरवाही लोगो के लिये जानलेवा न साबित हो जाये।

कैसे हुआ हादसा.

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत विकास खँड मैनपाट के तराई गाँव कोटछाल मे बनी पक्की सड़क पानी से होने वाले कटाव के कारण बह गई है जिससे वहाँ सड़क सँकरा हो गया है और हमेशा दुर्घटना कि आशंका बनी रहती है।कल की बात है वहाँ से गुजर रही ट्रक को साइड देने के चक्कर मे कापू जा रही बोलेरो वाहन सड़क कटाव की चपेट में आ दुर्घटनाग्रस्त हो गई और दस फिट नीचे नाले में जा गिरी.इस घटना से बोलेरो में सवार दो लोगो मामूली चोट आई है लेकिन नाले में गिरी वाहन के परखच्चे उड़ गए.

इससे पूर्व भी यहाँ घट चुकी है घटना

इस घटना से एक माह पूर्व भी यहाँ एक ट्रैक्टर सड़क कटाव की चपेट में आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी इस दुर्घटना में चाक बुरी तरह घायल हो गया था।इसके अलावा भी कई दुर्घटना यहाँ घट चुका है यह सब जानते हुये भी विभागीय अधिकारी सुरक्षा एवं दुर्घटना पर रोकथाम के लिहाज से यहाँ कोई उपाय अभी तक नही अपनाये है जिससे कि यहाँ होने वाली दुर्घटना पर रोकथाम हो सके।इस संबंध में ग्रामीण हरिलाल ने कहा कि लगता है अधिकारी यहाँ कइसी की बलि चढ़ने के बाद चेतेंगे अगर ऐसा हुआ तो अधिकारियों को गम्भीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे।
इस संबंध में एस डी ओ पीएमजीएसवाई बी एस कँवर ने कहा कि यह मामला गम्भीर है तकनीकि अधिकारियों को भेज वहाँ का जायजा ले आगे उचित कार्रवाई किया जायेगा