Chhattisgarh News: बांध में डूबने से युवक की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा?

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में वन मंडल अंतर्गत मरवाही रेंज में स्थित गगनई बांध में मरवाही निवासी 18 वर्षीय मोहम्मद कैफ पिता मोहम्मद रफीक की डूबने से मौत हो गई। कैफ भंवर सिंह पोर्ते महाविद्यालय मरवाही में प्रथम वर्ष का छात्र था। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहम्मद कैफ अपनी मां के साथ छोटी मस्जिद के पास रहने वाले अपनी बहन के पास चार, पांच दिन पहले गया था।

शनिवार को मृतक युवक अपनी दोनों बहन, दोनों बहनोई के साथ बांध के पास वन विभाग के द्वारा बनाए गए नेचर केम्प में घूमने गया था। वन विभाग के द्वारा डेम में भ्रमण के लिए नाव रखा गयी थी, जो कि रस्सी से बंधा हुई थी। नाव में परिवार के दो लोग चढ़े थे, लेकिन एकाएक रस्सी ढीली होकर छूट गई, जिसके कारण नाव अचानक चलने लगी। कुछ दूर चलने पर हड़बड़ाहट में नाव का संतुलन बिगड़ गया और ये लोग नदी में गिर गए। पानी अधिक होने के कारण मोहम्मद कैफ तैर नहीं पाया। कुछ दूर जाने के कारण और नाव से कूदने के कारण गहरे पानी में गिरने के कारण मौत हो गयी, नाव से नहीं कूदते तो शायद मौत नहीं होती।

लोगों की मदद से नदी से निकाल कर उसे उपचार हेतु पेंड्रा ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिवार के लोग कैफ को अपने सामने डूबते हुए देखते रह गए। लेकिन बचा नहीं सके, यह हृदय विदारक घटना है। रविवार को पेंड्रा में पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया। रविवार को मरवाही स्थित कब्रस्तान में सुपुर्दे-खाक किया गया। मां नाजरा बेगम का रो-रो के बुरा हाल था। घटना की खबर मिलते ही मरवाही विधायक डॉ के ध्रुव निवास स्थान पहुंच कर शोक संतृप्त परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है।