Chhattisgarh News: शिक्षक की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, लूट के इरादे मारी थी गोली

बीजापुर। तीन नवंबर 2021 को पोटाकेबिन स्कूल नेलसनार कड़ेयामपारा के पास बाइक सवार नकाबपोस तीन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा लूट के इरादे से शिक्षक महेन्द्र तर्मा की देशी कट्टा से गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रकरण में थाना नेलसनार में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीजापुर डा पंकज शुक्ला के नेतृत्व में टीम का गठन कर आरोपितों की पता तलाश की गई।

विवेचना के दौरान तथ्यों के आधार पर प्रकरण के संदेही अर्जुन कड़ती (26) वर्ष निवासी पाटलीगुड़ा थाना मिरतुर से बारिकी से पूछताछ की गई। संदेही अर्जुन कड़ती द्वारा अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पैसा लूट करने के इरादे से घटना कारित करना बताया गया। आरोपित ने बताया कि मृतक महेंद्र तर्मा पूर्व में भी दीपावली के समय अधिक राशि लेकर जुआ खेलने मिरतुर जाता था, इसके पास अधिक रकम होना देखा गया था।

आरोपित अपने दोनों साथियों के साथ महेंद्र तर्मा पर नजर रखे हुए था। घटना के दिन महेन्द्र तर्मा अपने निजी कार से नेलसनार कड़ेयामपारा पोटा केबिन स्कूल के पास अपने साथी के आने का इंतजार कर रहा था तभी यह अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर लूट के इरादे से अपने पास रखे देशी कट्टा से महेन्द्र तर्मा को गोली मारकर हत्या कर दी और उनके पास से 20 हजार नगद, मोबाइल विवो जेड-1 एवं शिक्षक के साथी सुदरू राम नेताम के पास से 600 नगद व विवो मोबाइल लूट कर ले गये थे।

घटना के मुख्य आरोपी अर्जुन कड़ती के मेमोरंडम कथन के आधार पर आरोपी के निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल किया गया। होंडा एसपी 125 लाल रंग की बाइक व 315 बोर देशी कट्टा, लूट की रकम 5000 एवं घटना के समय पहने कपड़े व मोबाइल पाटलीगुड़ा मिरतुर से बरामद किया गया। प्रकरण में आरोपित अर्जुन कड़ती के विरूद्ध अपराध धारा का सबुत पाये जाने से थाना नेलसनार में वैधानिक कार्रवाई उपरांत न्यायालय बीजापुर पेश किया गया है। प्रकरण के फरार अन्य दोनों आरोपियों की तलाश जारी है।