वनोपज संग्रह करने गए ग्रामीणों पर..गजराज का कहर एक की मौत..

जशपुर  पत्थलगांव वन परिक्षेत्र में  जंगल में आज जंगली हाथियों के कुचल देने से ग्रामीण केन्दाराम 60 वर्षीय की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.. इस जंगल में वनोपज संग्रहण कर रही 2 महिलाओं को भी हाथियों ने सुंड में लपेट कर खाई में फेंक दिया जिससे दोनों महिलाएं बुरी तरह आहत हो गई..
वन मंडला अधिकारी पंकजा सिंह ने बताया कि   ग्राम पंचायत बाला-हजयर के चिमटा पानी जंगल में तीन दिनों से जंगली हाथियों का दल विचरण कर रहा है | इस जंगल में वनोपज संग्रहण करने गया केन्दाराम का अचानक जंगली हाथियों के दल से सामना हो गया था। हाथियों के दल ने इस ग्रामीण को कुचल दिया ,जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.. साथ ही उसके साथ मौजूद उसके साथियों पर भी हाथीयो हमला कर दिया पर वो किसी तरह बच के भाग निकलने में कामयाब रहे…
 हालांकि वो भी बुरी तरह जख्मी हो गया  और इसी जंगल में वनोपज संग्रहण कर रही महिलाओं पर भी हाथियों ने हमला कर दिया था,जंगल  में बासमति चैहान व एक अन्य महिला को हाथियों ने सुंड में लपेट कर समीप की खाई में फेंक दियाद्य इस वजह दोनों महिलाऐं घायल हो गई..
वही  वन अधिकारीयो ने मृतक के परिजनों को 25 हजार रू की तात्कालिक सहायता राशि देकर दोनों घायल महिलाओं के भी मुआवजा प्रकरण तैयार कर लिया हैं ..