रमन केबिनेट का अटल प्रेम.. अटल नगर के नाम से जाना जाएगा नया रायपुर…

रायपुर…रमन कैबिनेट की आज एक अहम बैठक हुई..यह बैठक आज पूरी तरह से छत्तीसगढ़ निर्माता व पूर्वप्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित थी..

दरसल मंत्रालय में हुए इस कैबिनेट की बैठक में सीएम रमन सिंह ने कई एजेंडो पर विचार करते हुए नया रायपुर का नाम करण अटल नगर के रूप मे करने का ऐलान किया.. इसके साथ राजनांदगांव के मेडिकल कालेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कालेज तथा बिलासपुर यूनिवर्सिटी का नाम अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाएगा..
वही कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की प्रदेश के सभी 27 जिलों मे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाने की बात कही.. तथा राजधानी रायपुर में बन रहे एक्सप्रेस वे को अब अटल पथ के नाम से जाएगा..
मुख्यमंत्री ने मड़वा विद्युत प्लांट को भी अटल जी को समर्पित करने की बात कही..इसके साथ ही 1 नवम्बर को आयोजित होने वाला राज्योत्सव भी स्वर्गीय अटल जी को समर्पित रहेगा..

इसके अलावा डॉ सिंह ने बताया की कवियों को अटल जी के नाम पर पुरष्कार दिए जाएंगे..तथा प्रदेश सरकार के दूसरे चरण के विकास यात्रा को अटल विकास यात्रा का नाम दिया जाएगा..यही नही एक नवम्बर को त्रिस्तरीय पंचायतों और नगरीय निकायों के लिए अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन पुरष्कार की शुरआत की जाएगी..