मदनवाड़ा नक्सली हमले की जांच का ऐलान..IPS चौबे सहित 29 जवान हुए थे शहीद.. अधिकारियों की भूमिका पर उठे थे सवाल!..

फ़टाफ़ट न्यूज डेस्क.. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के मदनवाड़ा में हुए नक्सली हमले को लेकर 10 साल बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांच टीम गठित करने का ऐलान कर दिया है..

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल ही यह ऐलान किया था..की मदनवाड़ा में हुए नक्सली हमले की घटना की रिटायर्ड जस्टिस की अध्यक्षता मे नए सिरे से जांच की जाएगी..इस नक्सली हमले को 10 साल हो चुके है.इस नक्सली हमले में तत्कालीन राजनांदगांव एसपी रहे विनोद चौबे समेत 29 जवान शहीद हुए थे।

बता दे कि कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिविल लाइन क्षेत्र में शहीद आईपीएस विनोद कुमार चौबे की प्रतिमा का अनावरण किया था..इसी दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता अटल चौबे और शहीद विनोद चौबे की पत्नी के न्यायिक जांच की मांग पर यह घोषणा की..

गौरतलब है कि 12 जुलाई 2009 को राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित मदनवाड़ा में सर्चिंग पर निकले पुलिस जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया था..और उस हमले के बाद तत्कालीन एसपी रहे विनोद चौबे मौके के लिए रवाना हुए थे..लेकिन मदनवाड़ा से पहले ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया..और पुलिस कुछ समझ पाती उससे पहले ही नक्सलियों ने एसपी के काफिले पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई..

वही नक्सली घटना में एसपी विवेक चौबे समेत 29 जवान शहीद हो गए..तब दुर्ग के तत्कालीन आईजी मुकेश गुप्ता थे..और इस घटनाक्रम को लेकर अफसरों की भूमिका भी सवालों के घेरे में थी..