बाल गृह के बच्चे की मौत..उल्टी दस्त की शिकायत के बाद कराया गया था..अस्पताल में भर्ती..अस्पताल प्रबंधन पर लग रहा लापरवाही का आरोप..

कोरिया..जिले के बाल गृह के एक बच्चे की अस्पताल में मौत हो गई है..बताया जा रहा है कि बच्चे को उल्टी दस्त होने पर जिला अस्पताल में बीती रात भर्ती कराया गया था..जहाँ उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई..वही अब इस मामले में जिला अस्पताल के डाक्टरो पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप भी लग रहे है..

दरअसल बाल गृह के एक 7 वर्षीय बालक को कल रात उल्टी दस्त की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती में कराया था..जहाँ रात के लगभग 3 बजे उसकी मौत हो गई..मौके पर रात में ही डीपीओ व बाल संरक्षण अधिकारी भी मौजूद थे..और अब 7 वर्षीय बालक के इलाज में लापरवाही बरते जाने की बाते सामने आ रही है..अस्पताल प्रबन्धन पर यह भी आरोप है कि जिला अस्पताल में मौजूद आक्सीजन सिलेंडर में आक्सीजन नही था..जिसकी वजह से बच्चे की मौत हो गई..

वही डाक्टरो के मुताबिक बच्चे की मौत इलाज के दौरान लापरवाही से नही बल्कि वह एचआईवी से पीड़ित था ..जिसके चलते उसकी मौत हो गई..

बहरहाल बच्चे की मौत पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है..मगर सबसे दिलचस्प तो यह है..की डॉक्टर को पहले से मालूम था..की बच्चे की स्थिति में सुधार नही हो रहा..और वह एचआईवी से पीड़ित है..तो उसे रिफर कर दिया जाना चाहिए था.. ताकि समय रहते उसे मेडिकल कालेज ले जाया जा सके..और शायद उसकी जान बच सके..या यह भी हो सकता है..की प्रबन्धन अपनी एक झूठ को छिपाने सौ झूठ बोलने की फिराक हो..