छत्तीसगढ़ के चुनाव में शराब खेल न बिगाड़े, इसलिए झारखंड में बंद करवा दी गई शराब दुकानें…

बलरामपुर-रामानुजगंज ...चुनाव छत्तीसगढ़ में हो रहा है। शराब दुकानें झारखंड की बंद करवा दी गई हैं। ऐसा क्यों किया गया है आईये समझिए इस रिपोर्ट मे.

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले का रामानुजगंज क्षेत्र जहां से झारखंड की सीमा लगती है. और झारखंड में शराब सस्ती भी है और आसानी से मिल जाती है. जबकि शांतिपूर्ण चुनाव, कराने के लिहाज से छत्तीसगढ़ मे मतदान के 48 घण्टे पहले शराब दुकानें बंद कर दी गई हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ के लोग शराब लेने झारखंड पहुंच जाते हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ और झारखंड के बीच यह सहमति बनी की छत्तीसगढ़ सीमा से सटे झारखंड के गढ़वा जिले के गोदरमाना में शराब दुकानें बंद रहेंगी. जिससे छत्तीसगढ़ में चुनाव शांतिपूर्ण हो और झारखंड से कुछ भी अवैध शराब, पैसा छत्तीसगढ़ में न आए. इसलिए झारखंड के गोदरमाना में झारखंड पुलिस सुरक्षा बलो के साथ बार्डर पर सघन जांच कर रही है.

छत्तीसगढ़ पुलिस भी

झारखंड मे पुलिसिया जांच से गुजरने वाले लोगों को 100 मीटर दूर यानी कन्हर नदी पार करने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस की सघन जांच से भी गुजरना पड रहा है. और छत्तीसगढ़ पुलिस भी झारखंड की ओर से आने वाले वाहनों की दोबारा जांच कर रही है. जिससे कल होने वाले मतदान के लिए किसी भी प्रकार से शराब, रूपया या अन्य प्रलोभन के सामान प्रदेश की सीमा के अंदर ना आ सके.