चुनावी सभा मे सीएम ने चावल पॉलिटिक्स को कुछ इस तरह पेश किया…

अम्बिकापुर…प्रदेश में पहली चरण के मतदान के बाद. आज दूसरे चरण के मतदान के लिए मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह मैराथन की तर्ज पर सरगुजा सम्भाग के अलग- अलग विधानसभा क्षेत्रो में प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार करने पहुँचे थे..वही मुख्यमंत्री ने चुनावी सभा मे सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाया. यही नही मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर अपने अंदाज मे निशाना साधा.दरसल मुख्यमंत्री सरगुजा संभाग के लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम परसा में भाजपा प्रत्याशी विजयनाथ सिह के लिए वोट मांगे .

मुख्यमंत्री ने अपनी पहली पारी को याद करते हुए कहा की..जब मै पहली बार सीएम बना लोगो ने कहा सरगुजा से नक्सल समस्या समाप्त हो. हमने किया. और सरगुजावासियों की महत्वपूर्ण मांग सरगुजा मे मेडिकल कॉलेज, विश्व विद्यालय समेत कई विकास का काम किया. सडक का जाल बिछाने का काम किया. बेहतर एयरपोर्ट का काम हुआ .कुछ समय मे विमान सेवा भी शुरू हो जाएगा. आज बिजली घर घर पहुंच गई है.

कांग्रेस पर निशाना.

वही मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की..कांग्रेसी 15 साल से विपक्ष मे रहते रहते मछली की तरह तडप रहे है. और किसी तरह रमन को हटाने का प्रयास कर रहे है..और कुछ नहीं कर पा रहे है तो नकली सीडी बना रहे है, इतना ही नही सीडी नकली निकली तो अपने ही नेता का सीडी कांग्रेसियों ने बना लिया. सीएम ने सभा मे कहा कांग्रेस के साथी बोलते है, कि डां रमन कैसे जीतते है. लेकिन मै जानता हूँ कि मै बस्तर से लेकर सरगुजा तक की जनता के आशिर्वाद से चुनाव जीतता हूं. सीएम ने कांग्रेस के घोषणा आज कल कांग्रेस के लोग पर्चा छपवाकर एक रूपए किलो चावल देंगे. लेकिन 11 साल से कांग्रेस कहां थी.

चावल पर सीएम की चुटकी.

मैने वोट के लिए चावल की योजना शुरू नही की बल्कि इसलिए शुरू की क्योकि किसी के घर मे कोई भूखा ना सोए. वोट के लिए चावल नहीं बहुत से अच्छे काम करना होता है. 60 साल तक कांग्रेस ने राज किया लोग कोदो कुटकी चावल खाकर सोते थे. भूख से मौत हो जाती थी. सीएम ने आगे कहा कि धान बोनस के लिए कांग्रेस के लोग बहुत हल्ला करते है. उनकी सरकार थी तो क्यों नही दिए.

कांग्रेस हर बार बदलती है प्रत्याशी.

कांग्रेस के लोग लुण्ड्रा मे हर बार प्रत्याशी बदल कर उसकी गडबडी छुपाने का प्रयास करते हैं. लेकिन इस बार आप भाजपा के विजय को विजय दिलाए. और मेरे साथ काम करने का अवसर दें. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की. जो वोट विजय नाथ को देंगे वो वोट रमन को देंगे. यहां से विजयनाथ नहीं मै भी चुनाव लड रहा हूं. हर बार सरकार भाजपा की रहती है और लुण्ड्रा विधायक कांग्रेस का रहता है तो विकास रूक जाता है. इसलिए विजयनाथ को विजय दिला कर आशिर्वाद दें.