नोटिस जारी करके कार्रवाई करना भूला राजस्व विभाग.. अब बहती गंगा में हाथ धो रहे लोग!.

सूरजपुर..(भैयाथान/संदीप पाल)..जिले के भैयाथान ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत जूर के सैकड़ों ग्रामीणजनों ने अपनी पूर्व की मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और बताया कि ग्राम पंचायत जूर के गौचर भूमि खसरा नम्बर 1683/1 पुराना तथा नया 1247 भूमि जो सरकार की गौचर भूमि है. उसमे अतिक्रमण कर धान की फसल लगाई गई है. व बीते साल भी धान की फसल लगाई गई थी.

जिस सम्बंध में पहले भी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था. जिसके लिए न्यायालय द्वारा हल्का पटवारी को जांच हेतु आदेश दिया गया था. जिसमे हल्का पटवारी द्वारा जांच कर जांच प्रतिवेदन न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था. जिसके बाद न्यायालय द्वारा अतिक्रमण कारियो को नोटिस जारी किया गया था. लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक कोई कार्यवाही नही की गई.

कार्रवाई नहीं होने की वजह से हर साल 5 से 10 परिवार के द्वारा उस शासकीय गौचर भूमि में लगातार अवैध कब्जा किया जा रहा है. इसी को लेकर आज ग्राम पंचायत जूर के सरपंच व उप सरपंच सहित गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने पुनः कार्यवाही के लिए भैयाथान एसडीएम को ज्ञापन सौपा है.

इस सम्बंध में भैयाथान एसडीएम प्रकाश सिंह राजपूत ने कहा कि न्यायालय प्रकरण है वही जांच जारी है जांच के बाद तत्काल निराकरण की जायेगी.