अवैध रूप से रासायनिक खाद बेचने गरमाया बाजार..प्रशासन ने की छापेमारी की कार्यवाही..कराया FIR दर्ज!..

6996

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है..और खेती किसानी के काम ने जोर पकड़ लिया है..किसान अब अपने खेतों में जुट गए है..वही जिले में अवैध रूप से बेचे जा रहे कीटनाशक व खाद पर प्रशासन की पैनी नजर है..यही नही कल कृषि विभाग ने छापेमारी की कार्यवाही की है..इस दौरान 75250₹ के सुपर फास्फेट जप्त किये गए है..

बता दे कि इस सीजन में प्रशासन को शिकायते मिल रही थी..की गाँवो में अवैध तरीके से महंगे दरों पर बीज,कितनाशक समेत खाद बेची जा रही है..जिसके बाद कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कृषि और राजस्व अमले को निर्देशित किया था..की वे इस तरह की मिल रही शिकायतों की तस्दीक कर आवश्यक कार्यवाही करें.. जिसके बाद कल बलरामपुर के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी हिन्द कुमार भगत ने ग्राम भैसामुंडा में छापेमारी की कार्यवाही कर अवैध रूप से बेचने के लिए रखे गए रामवतार यादव के ठिकाने से 175 पैकेट सिंगल सुपर फास्फेट जप्त की है..

वही आरोपी रामवतार यादव के विरुद्ध कृषि विस्तार अधिकारी हिन्द राम भगत की रिपोर्ट पर बलरामपुर पुलिस ने उर्वरक नियंत्रण अधिनियम 1985 की धारा7 आवश्यक वस्तु अधिनियम 2019 की धारा 3(7) के कार्यवाही की है..हालांकि इन पंक्तियों के लिखे जाने तक आरोपी पुलिस आरोपी के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है..