World Cup 2019 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच..पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज..’हिट मैन’ रोहित पर होगी निगाहें!…

1562

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड स्टेडियम में होगा. भारतीय टीम का इस टूर्नामेंट में अबतक शानदार प्रदर्शन रहा है और लीग स्टेज में वह अपने 9 मैचों में से 7 में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंची है.

वहीं लीग स्टेज के आखिरी चरण में न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और रन रेट के सहारे वह किसी तरह सेमीफाइनल में जगह बना पाई. हालांकि इसके बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली किवी टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे.

‘हिट मैन’ पर होगी नज़रें…

मौजूदा विश्व कप में भारत के टॉप ऑर्डर ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट में रिकॉर्ड पांच शतक के साथ एक अर्द्धशतक लगा चुके हैं.

रोहित ने विश्व कप 2019 में 92.42 की औसत से 647 रन बना चुके हैं जिसमें उनका सार्वधिक स्कोर 140 रन का है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली एक बार फिर रोहित से यह उम्मीद करेंगे की वह अपने फॉर्म को जारी रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करें.

भारत के लिये शीर्ष क्रम में रोहित (647), राहुल (360) और कोहली (442) ने मिलकर 1347 रन बना चुके हैं

टीमें…

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर, टाम लाथम, टाम ब्लंडेल, कोलिन डे ग्रांडहोमे , जिम्मी नीशाम, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, मिशेल सेंटनेर, हेनरी निकोल्स, टिम साउदी, ईश सोढी.