वीडियो: लग्जरी कार पानी मे बहा.. पिता पुत्र थे सवार!..

11583

अम्बिकापुर..सरगुजा जिले मे आज दोपहर होते ही आसमान मे छाए काले बादलों से बरसी मूसलाधार बारिश ने .. जिला मुख्यालय अम्बिकापुर मे तबाही मचा दी. शहर की नीचली बस्तियां तो दूर मुख्य मार्ग मे पानी इस कदर भर गया कि सैकड़ो वाहन जल मग्न हो गए. करीब डेढ़ घंटे की झमाझम बारिश ने नगर निगम की व्यस्थाओं की इस कदर पोल खोल दी कि दो पहिया वाहनों और चारपहिया वाहनों के साथ पैदल चलने वाले घुटने से ऊपर पानी पर चलने मजबूर हो गए.. आलम ये था कि शहर के नीचली बस्तियों के साथ शहर के मुख्य देवीगंज रोड, ब्रह्म रोड, पुराना बस स्टैंड, भट्टी रोड के अलावा सत्तीपारा, गंगापुर, मायापुर, रसूलपुर और महामाया पहाड इलाके के कई बस्तियों मे पानी घरो के अंदर भी घुस गया..यही नही हर वर्ष बरसात के मौसम में हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में पानी घुस जाता है..बावजूद इसके पानी के निकासी के लिए अबतक कोई कारगर उपाय नही किये गए है..जिसका खामियाजा लोगो को भुगतना पड़ रहा है..

गौरतलब है नगर निगम ने बरसात के पहले बरसाती पानी से निपटने बेहतर व्यवस्थाओं के दावे जरूर किए थे. लेकिन उनकी व्यवस्थाओं मे 1 घंटे की ही मूसलाधार बारिश ने पानी फेर दिया. तो फिर व्यस्थाओ पर आरोप लगना भी लाजमी है..

इसके अलावा आज मुसलाधार बारिश से गंगापुर नाले के तेज बहाव में एक लग्जरी कार भी बह गया था..जिसमे एक आठ वर्षीय पुत्र के साथ पिता सवार थे..जो अपने बच्चे को कार में लेकर घर जा रहे थे..और पानी के बहाव के बीचों -बीच जाते ही कार बह गया..और पिता पुत्र इस घटना में बाल -बाल बचे..