मौत से लड़ते-लड़ते हार गए पर्रिकर..राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि..

2838

पणजी..गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का आज शाम लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया..64 वर्षीय पर्रिकर अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे..और कुछ महीनों पूर्व ही उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल से मुख्यमंत्री निवास गोवा में उन्हें शिफ्ट किया गया था..वही डाक्टरो की एक अलग से टीम उनकी देखरेख में लगाई गई थी..और मुख्यमंत्री निवास को ही अस्पताल के रूप में तब्दील कर दिया गया था..

बता दे कि मनोहर पर्रिकर वर्ष 2000 में पहली बार गोवा के मुख्यमंत्री बने और उसके बाद वे 4 बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे..इसी दरम्यान वर्ष 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद मनोहर पर्रिकर को देश के रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी मिली थी..यही नही गोवा के बनते बिगड़ते समीकरण को देखते हुए..उन्हें चौथे बार गोवा की कमान दी गई थी..
श्री पर्रिकर बीते कुछ महीनों से अग्नाशय की कैंसर से पीड़ित थे..और उनका ईलाज देश मे ही नही बल्कि विदेशों में भी हुआ..लेकिन आज देर शाम वे मौत से जंग लड़ते -लड़ते हार गए..

वही श्री पर्रिकर के निधन के बाद राष्ट्रपति समेत देश के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है..इसके साथ ही मुख्यमंत्री निवास में कई नेताओं के आने जाने का दौर भी शुरू हो गया है..

  • 12
    Shares