नक्सलियों के पनप रहे नेटवर्क पर..डीआईजी ने किया बड़ा खुलासा..

7293

कवर्धा…जिले के भोरमदेव अभ्यारण्य क्षेत्र के बकोला जंगल मे कल नक्सलियों के विरुद्ध चलाये गए संयुक्त ऑपरेशन में सीएएफ और पुलिस को मिली सफलता को लेकर दुर्ग रेंज के डीआईजी रतनलाल डांगी ने बड़ा खुलासा किया है..डीआईजी श्री डांगी के मुताबिक जिले के अभ्यारण्य क्षेत्र में पाँव पसार रहे नक्सलियों पर पुलिस ने लगाम लगाने में सफलता हासिल की है..

दरअसल पुलिस को मिली सूचना के बाद पुलिस कप्तान डॉ. लाल उमेंद सिंह के मार्गदर्शन में कल सिंघनपुर कैम्प के सीएएफ जवानों के साथ पुलिस ने बकोला जंगल मे दबिश दी थी..और घेराबंदी कर नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया था..अभ्यारण्य क्षेत्र में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की बात सामने आ रही थी..जिसका खुलासा आज रेंज के डीआईजी रतनलाल डांगी ने कर दिया है..

डीआईजी डांगी के मुताबिक बकोला जंगल में नक्सली कमांडर सुरेंद्र कबीर कवर्धा जिले में नक्सलियों का ट्रेनिंग कैम्प चलाकर प्लाटून तैयार कर रहा था..वही पुलिस ने अब तक 8 लोगो को नक्सली सहयोगी के रूप में गिरफ्तार किया है..इसके अलावा पुलिस जंगल से प्रिंटर, कुकर बम,नक्सली साहित्य ,टिफिन समेत रोजमर्रा की सामने बरामद की है..

बता दे कि नक्सली कमांडर सुरेंद्र कबीर दरभा झीरम घाटी हमले में भी शामिल था..और बस्तर संभाग के कई थानों मे सुरेन्द्र के विरुद्ध गम्भीर धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध है..

  • 13
    Shares