सटोरिया गिरफ्तार.. भारत ऑस्ट्रेलिया के मैच मे चल रहा था सट्टा..

10439

जांजगीर चांपा . ऑस्ट्रेलिया और भारत के मैच में सट्टा खिलाते एक सटोरिया गिरफ्तार हुआ है. आरोपी के पास से पुलिस ने दस हजार नगद एक एलईडी टीवी और 10 नग मोबाइल जब्त किए हैं. पूरा मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है.

सीजन चाहे कोई भी हो सट्टा का कारोबार . कारोबारियों की आदत और सट्टा खेलने वालों का जुनून बन गया है. मामला आईपीएल मैचों से जुड़ा हो या फिर टेस्ट और वनडे से अब तो सट्टा हर मैच में लगता है.. हालांकि सट्टा बाजार की जानकारी होने के बाद भी पुलिस इस पर जल्दी हाथ क्यों नहीं डालती है यह सवाल सबके मन को कुदेरता है.. ऐसा ही एक मामला जिले में सामने आया है जहां आज हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे मैच में सट्टा कारोबारियों को पुलिस ने धर दबोचा है हालांकि यह कार्रवाई पुलिस ने किस दबाव में किया पाना मुश्किल है . लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से एक बार फिर यह पुष्ट हो गया है कि सट्टा का कारोबार 12 महीने चलता है..

वैसे पुलिस ने एक सटोरिए को गिरफ्तार कर अपने गिरेबान मे लगने वाले दाग को कम जरूर किया है. लेकिन सच तो ये है कि कार्रवाई तब पूरी होगी. जब सटोरिए के मोबाइल से मिले नंबर और काल रिकार्डिंग के अधार पर पुलिस सट्टा खेलने वालों और अन्य सट्टा कारबारिंयो पर भी कार्रवाई करें.. क्योकि अक्सर ये होता है कि लोगों को लगता है कि पुलिस ने सट्टा पकड लिया. लेकिन असली खेल तो सटोरियों के मोबाइल नंबर से शुरू होता है.