सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने..सूरजपुर पुलिस प्रिमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का 15 जनवरी से होगा आगाज…

2464

• टीमों को नाम जिले के धार्मिक एवं प्राकृतिक पर्यटन स्थलों के नाम पर रखे जायेंगे

सूरजपुर. सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए ‘‘सहयोग’’ के बैनर तले आगामी 15 जनवरी से जिला स्तरीय टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन स्टेडियम ग्राउण्ड सूरजपुर में किया जा रहा है. जिसकी भव्य तैयारी के लिये पुलिस कन्ट्रोल रूम के सभाकक्ष में सीएसपी डी.के.सिंह की मौजूदगी में जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, एसईसीएल के अधिकारी व नगर के क्रिकेट प्रेमियों की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में प्रतियोगिता को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए.

सीएसपी डी.के.सिंह ने बताया कि सूरजपुर पुलिस प्रिमियर लीग (एसपीपीएल) क्रिकेट प्रतियोगिता की जानकारी देते हुये कहा कि पुलिस व आमजनों के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने के लिये पुलिस अधीक्षक सूरजपुर जी.एस.जायसवाल के निर्देशन में यह प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है.

यह प्रतियोगिता पुलिस के ‘‘सहयोग’’ के बैनर तले आगामी 15 जनवरी से प्रारंभ होगा। जिसमें जिले के सभी थानों से पुलिस की टीम मैदान में उतरेगी। इन टीमों में उसी थाना क्षेत्र के 5 प्रतिभावान आम खिलाड़ी को शामिल किया जाना सुनिश्चित किया गया है, पुलिस टीम के अलावा व्यापारी, जनप्रतिनिधि, एसईसीएल, पत्रकार व शासकीय विभाग की टीमें हिस्सा लेगी। पुलिस का यह आयोजन सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र में आम नागरिकगणों को जोड़ने की दिशा में एक और सार्थक पहल है। आयोजन को भव्य व सफलता के मुकाम तक पहुंचाने के लिये बैठक रखी गई जिसमें उपस्थित जनों से सुझाव, नियम व शर्तो के बारे में चर्चा की गई। प्रतियोगिता में सभी टीमों को ड्रेस कोड में मैदान में उतरना अनिवार्य होगा, प्रत्येक लीग मैच 12 ओव्हर व सेमी फाईनल-फाईनल मैच 14-14 ओव्हर का होगा। सभी मैच डे व नाईट में आयोजित होगी। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले टीमों के खिलाड़ियों की सूची 13 जनवरी को सीएसपी कार्यालय में देने का निर्णय भी लिया गया जिससे प्रतियोगिता सफलतापूर्वक सम्पन्न कराई जा सके। प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ 15 जनवरी को स्टेडियम ग्राउण्ड में होना है जिसमें सभी टीमों को गणवेश में उपस्थिति देने को कहा गया है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रतियोगिता में शामिल टीमों का नाम जिले के धार्मिक व प्राकृतिक पर्यटन स्थलों के नाम पर होगा। बैठक पश्चात् स्टेडियम ग्राउण्ड का निरीक्षण पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया और ग्राउण्ड के पीच का सुधार कार्य सहित भव्य साज-सज्जा की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है.

बैठक में एसडीओपी सूरजपुर मनोज धु्रव, डीएसपी रामश्रृंगार यादव, एसईसीएल के अनुपम दास, सुदर्शन सेरी, अश्वनी सिंह, बाकेबिहारी अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, संजय डोसी, मनोज डालमिया, संदीप अग्रवाल, प्रमोद तायल, कालीचरण अग्रवाल, अनुराग सिंह बघेल, भागीरथी साहू, अजय गुप्ता, नौशाद अहमद, थाना प्रभारी सूरजपुर ए.टोप्पो, थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिल देव पाण्डेय, चैकी प्रभारी करंजी प्रमोद पाण्डेय, आरक्षक पुष्पराज सिंह, रमेश कसेरा, व वसीम राजा उपस्थित रहे.

  • 5
    Shares