अवैध नशीली दवाईयों के साथ…3 नशे के सौदागर गिरफ्तार…

6886

• वास्तविक कीमत से 10-12 गुना अधिक रेट पर बेचते थे नशीली दवाईयां

सूरजपुर. जिले के पुलिस कप्तान जी.एस.जायसवाल ने जिले के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को अवैध शराब, मादक पदार्थ एवं नशीली दवाईयों के कारोबार में लिप्त लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.

इसी परिपेक्ष्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर के मार्गदर्शन में थाना क्षेत्र में रहने वाले लोगों द्वारा लगातार नशीली दवाईयों के ख़िलाफ़ पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर सघन अभियान चलाकर थाना क्षेत्र में नशीली दवाईयों का सप्लाई करने वाले. ग्राम दतिमा चौक, चौकी करंजी क्षेत्रान्तर्गत रहने वाले लोगों को गोपनीय मुखबीर की सूचना के आधार पर विगत 11 जनवरी को ग्राम दतिमा, चौकी करंजी, थाना विश्रामपुर निवासी 32 वर्षीय मोहम्मद इब्राहीम उर्फ भउसा पिता मोहम्मद सकुर, 20 वर्षीय जुनैद अंसारी पिता अली अंसारी एवं 46 वर्षीय मोइनुद्दीन पिता स्व. लियाकत अली के कब्जे से नशीली दवाईयां, एविल इंजेक्शन 27 नग, बुप्रेनोफिन इंजेक्शन 88 नग, विटकोफोल-सी इंजेक्शन 16 नग, सेरेजेक 2 एमएल इंजेक्शन 05 नग, एन्जीटीम 0.5 टेबलेट 16 नग, स्पास्मो टेबलेट 27 नग, विधिवत जप्त कर सभी आरोपियों के ख़िलाफ़ धारा 21बी एनडीपीएस एक्ट का मामला पंजीबद्व कर तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

पुलिस के द्वारा आरोपियों से पूछताछ किये जाने पर आरोपियों के द्वारा नशीली दवाईयों को कटनी मध्यप्रदेश से लाकर भटगांव क्षेत्र के नशेडियों को नशीली दवाओं को वास्तविक कीमत से 10-12 गुना अधिक दर पर बेचना बताया.

आरोपियों को नहीं पकड़ सकी करंजी पुलिस..दूसरे पुलिस थाना की कार्यवाही

ज्ञात हो की उक्त तीनों आरोपी मुख्य रूप से करंजी चौकी क्षेत्र के दतिमा के निवासी है. और दतिमा क्षेत्र नशीले इंजेक्शन के लिए बदनाम भी रह चुका है. और लंबे समय से यहां पुलिस के जानकारी के बावजूद नशे का अवैध कारोबार किया जा रहा था. तो सवाल यह है कि आखिर करंजी चौकी क्षेत्र के आरोपी अब तक करंजी पुलिस के हाथ क्यों नहीं लगे. और भटगॉव थाना की पुलिस ने पकड़ी और कार्यवाही की. वहीं दतिमा क्षेत्र के लोगो के शिकायत पर भी करंजी पुलिस मौन रहती थी. जो पूर्व चौकी प्रभारी व पुलिस के कार्यप्रणाली पर बहुत सारे सवाल खड़ा करता है. बहरहाल चौकी क्षेत्र में नए प्रभारी प्रमोद पाण्डेय ने 3 दिन पहले पदभार ग्रहण कर लिया है. व इन अवैध गतिविधियो पर अंकुश लगाने की बात कही है.

कार्यवाही में रहे शामिल

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव किशोर केवट, एएसआई के.के.यादव, प्रधान आरक्षक सुभाष ठाकुर, आरक्षक विनोद परीड़ा, अशोक कनौजिया, अवधेश कुशवाहा, राहित सिंह सहित अन्य स्टाफगण सक्रिय रहे.

  • 23
    Shares