किसी ने लगाई या लापरवाही से लगी सरकारी शराब की दुकान मे आग?…

1331

महासमुंद…जिले की एक शराब दुकान मे आग लगने की घटना से शासन को लाखो का नुकसान हुआ है. आगकी चपेट मे आने से शराब और उपकरण खराब हो गए हैं. आग लगने की ये घटना दलदली रोड स्थित शासकीय शराब दुकान की है और सार्ट सर्किट को आग लगने की वजह माना जा रहा है. लेकिन मामला कुछ और भी हो सकता है. लिहाजा असल कारण पुलिसिया जांच मे सामने आ सकता है…

बता दे की शहर के अंतिम छोर पर स्थापित सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान में बीती रात आग लग गई थी..जिसके चलते करीब डेढ़ लाख का शराब और समान जलकर खाक हो गए थे..दमकल कर्मियों ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था..

वही सुप्रीम कोर्ट ने शराब दुकानों को राष्ट्रीय राजमार्गों और रिहायशी इलाकों में संचालित नही करने के निर्देश दिए थे..और राज्य सरकार ने बिहार की तर्ज पर सूबे में शराबबंदी की स्कीम का नाम देकर शराब दुकानों शासकीयकरण कर दिया था..लिहाजा अंग्रेजी शराब दुकान में लगी आग से नुकसान सीधा सरकार को होना तय है..पर अब शराब दुकान सरकारी ही हो गए है..तो उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी किसकी होगी यह सबसे बड़ा सवाल लोगो के मन मे घर कर गया है..

बहरहाल आग पर तो काबू पा लिया गया है..और स्थानीय पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है..अब देखना यह होगा की शार्ट सर्किट से आग लग गई होगी या किसी सिरफिरे ने आग लगा दी होगी..

  • 12
    Shares