नगर विकास के लिए आप के साथ मै खडा हूं : टी.एस.सिंहदेव

407

अम्बिकापुर

नगर विकास के लिये आप सभी के साथ मैं हमेशा खड़ा हूं, जब, जहां, जैसी आवश्यकता होगी मैं आप लोगों के साथ प्रयत्न करता रहूंगा। सड़क, पानी, बिजली जैसी बुनियादी आवश्यकताओं को पुरा कराने हरसंभव प्रयास करूंगा। लोकतंत्र में जनप्रतिनिधी का यह प्रथम कर्तव्य है कि वह आमजनों की समस्याओं को हल करने का प्रयत्न करे।

उक्ताशय नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने परिसीमन के बाद नव गठित वार्ड क्रमांक 2 भगवानपुर में चैपाल के दौरान कही। विधायक अम्बिकापुर द्वारा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में भ्रमण व चैपाल के नियमित कार्यक्रम की कड़ी में भगवानपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि नये वार्डों में कैसे शिघ्रता से कार्य हो बिजली, पानी व सड़क जैसी बुनियादी आवश्यकता कैसे पुरी हो इसकी समीक्षा निगम को करनी चाहिए। हम सभी एकजुट होकर वार्ड की समस्या के लिये निरंतर प्रयत्न करेंगे तो जल्द ही इन समस्याओं का निदान हो जायेगा। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के चैपार कार्यक्रम के दौरान लोगों ने रोड़ चैड़ीकरण, सफाई व्यवस्था दुरूस्थ करने, सीनियर सीटीजन के लिये सुबह-शाम बैठने स्थान चिंहाकित कर चबुतरा निर्माण कराने, महौपार गली से दाना-पानी रेस्टोरेंट तक सी.सी. सड़क की मांग, नाली निर्माण, स्मार्ट कार्ड कैंप लगाने की मांग, मोहल्ले में स्ट्रीट लाईट लगाने, जल आपूर्ति की व्यवस्था कराने, बिजली कटौती की समस्या निरंतर बने रहने से परेशानी, आदिवासी पारा में बिजली खम्भों की मांग, सार्वजनिक शौचालय निर्माण की मांग सहित काफी संख्या में लोगों ने चैपाल के दौरान समस्याओं की जानकारी देते हुए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को ज्ञापन सौंपा।

 

महिलाओं ने आजिवीका हेतु प्रबंध करने की मांग पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने स्वयं सहायता समुह गठित कर कार्य करने तथा उससे होने वाले लाभ व सरकार के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं व लोन की जानकारी दी। उन्होने अधिक से अधिक महिलाओं को स्वयं सहायता समुह से जुड़कर रोजगार शुरू करने का आह्वान किया। एक महिला द्वारा विधवा पेंशन नहीं मिलने की शिकायत पर श्री सिंहदेव ने तत्काल निगम कर्मियों से बात कर विधवा पेंशन हेतु उचित कार्यवाही का निर्देश दिया। वहीं सीमा स्वाईन व सोनू देवी यादव द्वारा निराश्रित पेंशन की मांग पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने स्वयं के व्यय पर दोनों को प्रति महिने पेंशन देने की घोषणा की, उन्होंने दोनों महिलाओं से रेणुका सहकारी बैंक में खाता खुलवाने का आग्रह किया। इस दौरान काफी संख्या में जुटे स्थानीय लोगों सहित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरगुजा जिला कांग्रेस के दूसरी बार अध्यक्ष बनने पर अजय अग्रवाल जी का फूल माला से स्वागत किया गया। चैपाल के दौरान जिलाध्यक्ष अजय अग्रवाल, ब्लाॅक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, वेद प्रकाश शर्मा वेदी, इन्द्रजीत सिंह धंजल, दुर्गेश गुप्ता, निरंजन राय, पूर्व सरपंच धनेश्वरी देवी, विष्णु सिंहदेव, श्रवण, रोहित सहित काफी संख्या में आमजन उपस्थित थे।