जानिए पूर्व मुख्य मंत्री अर्जुन सिंह के पोते अरूणोदय सिंह के फिल्मी सफर के बारे मे.

4301

अरूणोदय सिंह का फिल्मी सफर

अरूणोदय सिंह का जन्म 17 फरवरी 1983 को मध्यप्रदेश के भोपाल मध्यप्रदेश में हुआ था. अरूणोदय मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पोते हैं. और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह राहुल के सुपुत्र हैं. 35 साल के अरूणोदय ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा तमिलनाडु के कोडाइकनाल से पूरी की .उसके बाद स्नातक की शिक्षा ब्रान्डिस यूनिवर्सिटी से पूरी की.

नही बनना चाहते थे अभिनेता.

पूर्व मुख्यमंत्री अरूणोदय फिल्म स्टार नहीं बनना चाहते थे, लेकिन मार्लो ब्रांडो की एक फिल्म से प्रभावित होकर अरूणोदय ने फिल्म कलाकार बनने का मन बना लिया. और फिर अपनी ख्वाहिश पूरी करने के लिए उन्होंने न्यूयॉर्क स्थित एक्टिंग स्टूडियो से भी पढाई की.

फिल्मी कैरियर

मध्यप्रदेश के सीधी जिला के चुरहट राज परिवार के सदस्य और पूर्व सीएम के पोते अरुणोदय ने अपने करियर की शुरुआत सिकंदर फिल्म से की. जो वर्ष 2009 में पियूष झा द्वारा निर्देशित की गई थी. फिल्म में अरूणोदय ने एक कश्मीरी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का किरदार निभाया था. उसके बाद ये अनिल कपूर के होमप्रोडक्शन की फिल्म आएशा में नजर आये थे . इस फिल्म मे सोनम कपूर और अभय देओल और लीड रोल मे थे. उसके बाद वह एक देन्द्र और सेक्सुअलिटी पर आधारित फिल्म में बतौर लीड कोंकणा सेन शर्मा और राइमा सेन शर्मा के साथ नजर आये। वर्ष 2011 में वह फिल्म ये साली जिंदगी में अदिति राव ह्याद्री और इरफ़ान खान के अपोजिट नजर आये। इस फिल्म में आलोचकों ने उनके अभिनय की बेहद सरहाना की। इस फिल्म के लिए कई अवार्ड्स में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए नामंकन भी मिला था। इसके बाद वह फिल्म जिस्म 2 रणदीप हुड्डा और सनी लियॉन के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आए। हालांकि यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी और फ्लॉप साबित हुई। वर्ष 2014 में वह डेविड धवन निर्देशित कॉमेडी फिल्म में तेरा हीरो में वरुण धवन, इलियान डिक्रूज और नर्गिस फाखरी के साथ नजर आये। इस फिल्म में आलोचकों और दर्शकों को उनका अभिनय बेहद पसंद आया। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा कारोबार किया था।

कांग्रेस होशियार होगी तो मेरे पिता जी को मुख्यमंत्री बनाएगी…
http://fatafatnews.com/56309

  • 21
    Shares