अम्बिकापुर विधानसभा से तीन “बाबा” लड रहें है चुनाव .. नाम वापसी के अंतिम दिन 5 नाम वापस..

29876

अम्बिकापुर. नामांकन फार्म वापस लेकिन के अंतिम दिन आज 5 अभ्यर्थियो ने अपना नाम वापस ले लिया. जिसमे अम्बिकापुर से तीन और लुण्ड्रा से दो अभ्यर्थी शामिल है. लेकिन सीतापुर विधानसभा से किसी भी अभ्यर्थी ने नाम वापस नहीं लिया.. इधर नाम वापस लेने के बाद अम्बिकापुर से एक ही नाम के तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में होगें. वो ज्यादा तो नही फिर भी प्रमुख दल के हमनाम के रुप मे चुनाव लडकर कुछ ना कुछ वोटो मे सेंधमारी तो करेंगे ही. चाहे उससे कोई ज्यादा फर्क ना पडे ..

2013 के विधानसभा चुनाव मे अम्बिकापुर से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह के कमल फूल छाप के साथ ही निर्दलीय हमनाम प्रत्याशी अनुराग सिंह ने गोभी फूल छाप से चुनाव लडा था. लेकिन इस बार 2018 के चुनाव मे कांग्रेस प्रत्याशी के नाम के एक नहीं दो दो प्रत्याशी चुनाव मैदान मे हैं. दरअसल इस बार कांग्रेस प्रत्यासी टी.एस.सिंहदेव के चुनावी नाम टी.एस बाबा के दो हमनाम प्रत्याशी चुनाव मैदान मे हैं. जिनमे से बलरामपुर जिले के चरातुपारा निवासी टी.एस.सिंह(बाबा) जनता कांग्रेस ,दाल दरने वाली हाथ चक्की छाप से चुनाव मैदान मे हैं. तो वही शंकरगढ तहसील के आमगांव से भी टी.एस.सिंह(बाबा) नाम के दूसरे प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव मैदान मे उतरें है. मतलब इस बार के विधानसभा चुनाव मे कांग्रेस के टी.एस बाबा के अलावा टी.एस.सिंह (बाबा) नाम के दो अन्य प्रत्याशी अम्बिकापर विधानसभा से चुनाव लड रहें हैं. गौरतलब है कि पिछले दो चुनाव मे अम्बिकापुर विधानसभा से अम्बिकापुर मे कांग्रेस के टी.एस.सिंहदेव का सीधा मुकाबला भाजपा के अनुराग सिंहदेव से होता आ रहा है. और इस बार भी दोनो के बीच सीधा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है.

इन लोगों ने नाम वापस लिया.

नाम वापली के अंतिम दिन 5 नवंबर को 5 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया है. जिनमे लुण्ड्रा से किसी भी अभ्यर्थी ने नाम वापस नही लिया है. वही अम्बिकापुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी मनोज मोहन खलखो, साधना कश्यप तथा गोंगपा से रामजीत सिह आरमोर, तो लुण्ड्रा विधान सभा से निर्दलीय प्रत्याशी श्री कुंज बिहारी सिंह एवं श्री निरंजन पैकरा ने नाम वापस लिया है । मतलब अब अम्बिकापुर विधानसभा से 22 , लुण्ड्रा विधानसभा से 15 और सीतापुर से 11 प्रत्याशी विधानसभा 2018 के लिए चुनाव मैदान मे हैं ।