Breaking :मायवती ने कहि छत्तीसगढ़ में गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बननी जरूरी….

1694

जांजगीर चांपा:
बीएसपी सुप्रीमों मायावती का आज दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. इसमें पहली सभा अकलतरा में होने जा रही है. अलकतरा में मायवती ने कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बननी जरूरी. दलितों , आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को मिलने वाले आरक्षण का कोटा लगातार निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है. जनता कांग्रेस और बसपा इस कोशिश को नाकाम करेगी. अगर हमारे गठबंधन की सरकार बनी तो प्राइवेट सेक्टर में भी आदिवासी, पिछड़ा वर्ग के लोगों आरक्षण मिलेगा.

उन्‍होंने कहा कि सवर्ण समाज के लिए आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण लाया जाएगा.मंडल कमीशन की रिपोर्ट जब आई तो कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन लागू नहीं किया, लटकाकर रखा गया था .मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने के लिए बसपा ने कड़ा संघर्ष किया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट के खिलाफ वाली पार्टी हैं.

जब अजित जोगी ने सुनाया छत्तीसगढ़ी में दोहा..

छत्तीसगढ़ी में जब अजित जोगी ने दोहा सुनाया तो बहुत देर तक लोग तालियां बजाते रहे. रमन सिंह पर चुटकी लेते हुए उन्‍होंने यह दोहा सुनाया,’ बाग बाग कहत हस संगी बाग कंहा ले आये रे, लबरा रमन अब कती लुकाय रे’. उन्‍होंने कहा कि कहा हाथी का निशान इतना अच्छा है कि मेरी बहु इसी निशान पर चुनाव लड़ रही है. जोगी ने किसानों से कहा कि हमारी सरकार 25 सौ रुपये धान का समर्थन मूल्य देगी. सीएम रमन सिंह पर निशाना साधते हुए जोगी बोले,’ सिलेंडर, कुकर, टिफिन देकर महिलाओं को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है रमन सरकार.

जोगी के चुनावी वादे

बड़े परिवार को 50 किलो चावल मुफ्त, 25 लाख बेरोजगारों के लिए फैक्‍ट्रियां खोलकर नौकरी देंगे
12वीं पास को 1 हजार रुपए, बीए पास को 15 सौ और पीजी पास करने वाले को 2 हजार 1 रुपए हर महीने मिलेंगे
बेटियों के जन्म के साथ ही 1 लाख रुपये, जो शादी होते तक 11 लाख रुपये हो जाएगा.

  • 2
    Shares