टीचर के नाम के आगे मिस नही लगाया..तो आप के बच्चे को होना पड़ेगा अस्पताल में भर्ती..

10087

कोरबा..आज के इस आधुनिक वर्ग मे हर माता की केवल एक ही ख्वाहिश रहती है.. की उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले.. और उनका रुझान इन सब बातों को लेकर निजी शैक्षणिक संस्थानों की ओर अधिक रहता है..पर कभी कभी ऐसी अप्रत्याशित घटनाएं हो जाती है..जो शिक्षा जगत को शर्मसार कर देती है..
दरसल महंगाई के इस दौर में हर वर्ग के माता पिता अपने दो वक्त की पेट काटकर बच्चो की बेहतर शिक्षा पर ध्यान देते है. पर निजी शैक्षणिक संस्थान है की उन्हें अपनी मनमानी करने से रोका नही जा सकता है..एक ऐसा ही वाक्या जिले की लालू राम कॉलोनी में स्थित लायंस इंग्लिश मीडियम स्कूल का है ..जहां के 11 वीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र विदुष यादव का किसी अन्य छात्र के साथ विवाद हो रहा था. ऐसे में इन्हें स्कूल के सीईओ रविंद्र सिंह ने अपने कमरे में बुलाया और फिर उनसे कुछ सवाल पूछे यही नहीं रविंद्र सिंह ने छात्र विदुष यादव से यह भी पूछा कि उसकी क्लास टीचर का क्या नाम है इस पर छात्र ने बिना मिस लगाए अपने क्लास टीचर का नाम ले लिया . इससे नाराज सीईओ रविंद्र सिंह ने न सिर्फ छात्र की बेरहमी से पिटाई की बल्कि अन्य साथी शिक्षक ने भी छात्र को पीटा . जिससे छात्र के कान में गंभीर चोट आई है.

वही इस मामले की जानकारी छात्र के परिजनों को हुई तो उन्होंने पहले तो स्कूल प्रबंधन से इस मामले की जानकारी चाहिए इस पर स्कूल प्रबंधन ने छात्र की बदमाशी और उसके अशोभनीय हरकतों के कारण पिटाई करने की बात कही मगर संतोषजनक जवाब न मिलने पर छात्र और उसके परिजनों ने इस पूरे मामले की शिकायत सीएसईबी पुलिस को की है इधर पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद छात्र का मुलाहिजा कराया है और जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है इधर इस मामले में लायंस स्कूल प्रबंधन ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है मगर जिस तरह से छात्र के शरीर पर चोट के निशान नजर आ रहे हैं उससे यह तय है कि छात्र को बेरहमी से पीटा गया है ऐसे में देखना होगा कि पुलिस इस मामले में किस तरह की कार्रवाई करती है..

  • 3
    Shares