केन्द्रीय इस्पात मंत्री और सीएम पहुंचे भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल…

4840

दुर्ग- भिलाई. कल मंगलवार को सुबह तकरीबन 10 बजे भिलाई स्टील प्लांट मे बडा हादसा हुआ था. जिसके बाद आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह घायलों का हाल जानने सेक्टर 9 अस्पताल पहुचे हैं. मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह, केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ के मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय , सेल चैयरमेन अनिल चौधरी के साथ ही छत्तीसगढ़ शासन और सेल के कई अधिकारियों शामिल हैं. गौरतलब है की सीएम और केन्द्रीय मंत्री घायलो और उनके परिजनों से मिलने सेक्टर 9 अस्पताल पहुंचे हैं.

कैसे हुआ था हादसा.

दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ था. जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. यह ब्लास्ट गैस पाइपलाइन में हुआ है और हादसे में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गौरतलब है कि राजधानी रायपुर से 30 किमी की दूरी पर स्थित भिलाई स्टील प्लांट का संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया करती है.

जानकारी के मुताबिक प्लांट में धमाके के बाद भीषण आग लग गई थी. आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए 6-7 दमकल की गाड़ियों का इस्तेमाल करना पडा था.
मंगलवार मतलब कल हुए इस भीषण हादसे के पहले प्लांट मे एक गैस पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही थी. इसी दौरान पाइपलाइन में बड़ा धमाका हो गया था और हादसे मे 9 लोगों की मौत हो गई थी. इतना ही नहीं मे घायल 11 लोंगो को बाद मे सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था , जहां चिकित्सकों द्वारा उन सभी का इलाज जारी है. जिनमे कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है.

 

  • 22
    Shares