आईएएस बनने का ख्वाब देखते-देखते. नेता बन गए गृहमंत्री…

2277

लखनऊ..देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में “बेटी बचाओ..बेटी पढ़ाओ”कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे थे..इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री वहां मौजूद छात्र – छात्राओं से मुखातिब हो रहे थे..वही इस दौरान उक्त कार्यक्रम में मंत्री जी ने अपने छात्र जीवन की यादों को साझा किया..

दरसल “बेटी बचाओ..बेटी पढ़ाओ” कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा.. की वे यूपीएससी एग्जाम फाइट करने के मूड में थे..उन्होंने देश की सबसे सर्वोच्च माने जाने वाली सर्विस यानी भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) व भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की तैयारी में लगे थे..और अचानक उन्होंने मन बदला तथा वे राजनीति में आ गए ..

बता दे की लम्बे समय से जनसंघ से जुड़े रहने के साथ ही राजनाथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके है.. राजनाथ सिंह मौजूदा दौर में देश के गृह मंत्री है..उन्होंने भाजपा की कमान जब सम्हाली थी..तब देश मे यूपीए की सरकार थी..और उन्ही के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए भाजपा देश की सत्ता में आई ..और नरेंद्र मोदी बतौर प्रधानमंत्री चुने गये.. राजनाथ सिंह ने भाजपा में एक कुशल रणनीति कार के रूप में अपनी पहचान बनाई है..और वे अपने कार्यक्रमो में युवाओं को समाज की मुख्यधारा से जुड़कर जीवन यापन करने की समझाइश देते देखे और सुने जाते है..और उसी तर्ज पर राजनाथ सिंह ने कल एक स्कूल के कार्यक्रम में छात्र छात्राओं को सम्बोधित किया…

  • 2
    Shares