पूर्वी बस्तर में सक्रिय.. बोधघाट एलओएस का इनामी नक्सली गिरफ़्तार…

539

दंतेवाड़ा..नक्सल विरोधी अभियान के तहत थाना बारसूर एवं सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर प्रतिबंधित माओवादी संगठन के पूर्व बस्तर डिवीज़न के अंतर्गत कुआंनार एरिया कमेटी के बोधघाट एलओएस सदस्य बलिराम मंडावी उर्फ़ मलेश पिता सुकमन, उम्र 20 वर्ष, निवासी ग्राम बोदली, नयापारा थाना मारडूम जिला जगदलपुर को सातधार बारसूर क्षेत्र से घेराबंदी कर गिरफ़्तार किया है…

इन घटनाओं में शामिल था गिरफ़्तार माओवादी…

(1)..वर्ष 2014 में ग्राम टेडूम जिला कोंडागांव में सर्चिंग पर निकले डीआरजी टीम पर फायरिंग की घटना में शामिल था..जिसमें 3 जवान शहीद हुए थे।

(2)..वर्ष 2015 जिला नारायणपुर के ग्राम बेचा के हितुलवाड़ा पारा में पुलिस टीम के ऊपर जान से मारने व हथियार लूटने की नियत से अंधाधुंध फायरिंग में शामिल था।

(3)..वर्ष 2016 थाना मिरतुर क्षेत्र के ग्राम तिमेनार के जंगल में पुलिस टीम को जान से मारने व हथियार लूटने की नियत से अंधाधुंध फायरिंग की घटना में शामिल था।

उक्त गिरफ्तार माओवादी को वर्ष 2013 प्रतिबंधित माकपा माओवादी संगठन माओवादी कमांडर दिवाकर द्वारा जनमिलिशिया सदस्य के रूप में भर्ती कराया गया था.. तथा एक वर्ष बाद माओवादी सुरेश के द्वारा सालेपाल में माओवादी ट्रेनिंग दिया गया.. वर्तमान में बोधघाट एलओएस में सक्रिय सदस्य के रूप में काम कर रहा था.. तथा संगठन में रहते हुए 12 बोर का हथियार भी रखता था..

वहीं गिरफ्तार माओवादी बलिराम मंडावी उर्फ मलेश के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन के इनाम पॉलिसी के तहत एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित था…

  • 3
    Shares