बस्तर मे मची राजनैतिक भगदड़.. दल बदल की राजनीति से दहशत मे नेता..

3916

बीजापुर .. भीड मे किसी अफवाह से फैली भगदड जैसा माहौल का असर इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजनीति मे दिखने लगा है.. बस्तर संभाग मे इस भगदड का असर काफी तेज है.. इस भगदड मे इस बार भाजपा को फायदा और कांग्रेस और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को बडा नुकसान हुआ है..

सी एम डॉ. रमन सिंह आज अटल विकास यात्रा लेकर बीजापुर पहुंचे थे.. इसी दौरान जोगी कांग्रेस और कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता भाजपा मे शामिल हो गए है..

दरअसल दो दिन पहले भाजपा के कुछ लोगों के कांग्रेस मे शामिल होने के बाद भगदड का असर काफी तेज हो गया है.. और इस भगदड से इस बार कांग्रेस और जोगी कांग्रेस को झटका लगा है. इस बार कांग्रेस के 55 सक्रिय और जोगी कांग्रेस के 800 कार्यकर्ताओं ने कमल फूल को थामा है.. जिसमे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के जिला सचिव मत्युस कुजूर और महामंत्री अवधेश सिंह अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए है..

बता दे की प्रदेश का बीजापुर जिला उन इलाकों में से एक है जो नक्सल प्रभावित है..और जिले की एक मात्र विधानसभा सीट भैरमगढ़ है..जिस पर कभी कांग्रेस का वर्चस्व रहा है..आज वह सीट मौजूदा दौर में भाजपा के कब्जे में है..इस सीट से वनमंत्री महेश गागड़ा विधायक है..और जिस तरीके से कल उप नेता विपक्ष कवासी लखमा के समक्ष दो दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं पर उपेक्षा का आरोप लगाकर पंजे का दामन थामा था..उससे तो यही लगने लगा था..की इस सीट पर कांग्रेस का पुराना दिन वापस आने वाला है..पर आज जो अप्रत्याशित घटनाक्रम हुआ उससे तो यही लगता है..की भले ही इस विधानसभा चुनाव में भाजपा को फायदा हो या ना हो पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री ने अपनी साख बचा ली!..

  • 2
    Shares