बंद में जिले भर में हुए अनोखे प्रदर्शन, तो DIG पर कांग्रेसियों को धमकाने का लगा आरोप।

2827

सतना: डीजल-पेट्रोल के दामों में बेतहासा बढ़ोतरी से पूरे भारत के साथ सतना भी बंद रहा, ग्रामीण इलाकों कस्बे और शहर में बंद का मिलाजुला असर रहा, आज सुबह टोलियों में निकले कांग्रेसियों ने दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद कराया, नारेबाजी छुटपुट हंगामे के बीच सतना शहर में बंद जैसी स्थित रही, व्यवास्था का जायजा लेने  रीवा रेंज डीआईजी., एसपी. कलेक्टर सड़कों पर उतरे,  खेरमाई रोड में डीआईजी और कांग्रेसियो में बहसबाजी हों गई, बन्द के दौरान काँग्रेसियो का जगह-जगह अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला, सतना में बैलगाड़ी और सायकल में सवार होकर, मैहर में चूल्हे में रोटी बनाकर तो नागौद में नाच-नाच कर विरोध प्रदर्शन किया यही नही कुछ जगहों पर पुलिस आंदोलन कारियों को धमकाती भी देखी गई।

 

कैसा रहा बंद का असर:-
पूरे देश में महंगाई को लेकर बंद के आह्वाहन के सतना भी बंद रहा, जगह-जगह कांग्रेसियो ने दुकानें बंद कराई, शहर कांग्रेस ने टोलियां बनाकर पूरे शहर को बंद कराया, शहर का मुख्य बाजार और दुकानें करीब करीब बंद रही, सतना में बंद का मिलाजुला असर रहा, बंद के दौरान जिले भर के कांग्रेसियों ने अपने अपने प्रभाव वाले इलाकों में बंद कराया, इन इलाकों में कांग्रेसियो द्वारा अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला, सतना में बैलगाड़ी और साइकल में सवार होकर कांग्रेसियो ने विरोध प्रदर्शन किया, मैहर में महिला काँग्रेस का विरोध प्रदर्शन सुर्खियों में रहा, मैहर घंटाघर चौक में महिला नेत्रियों ने चूल्हे में रोटी बनाकर लोगो को खिलाया, वहीं नागौद में कांग्रेसियो ने नाच नाचकर विरोध प्रदर्शन किया, अपने बंद को कांग्रेसी सफल बता रहे है ।
पुलिस की दादागिरी:-
सतना बंद के दौरान व्यवास्था का जायजा लेने रीवा से डीआईजी. सतना पहुंचे, डीआईजी. अश्वनी शर्मा सतना कलेक्टर और  एसपी. के साथ सड़कों पर उतरे, नगर निरीक्षण के दौरान खेरमाई रोड में डीआईजी और कांग्रेसियो में बहसबाजी हों गई, खेरमाई रोड में कांग्रेस के कार्य कारी अध्यक्ष राजभान सिंह के नेतृत्व में कुछ कांग्रेसी हाथ हिलाकर दुकानें बंद करा रहे थे, मौके पर पहुंचे डीआईजी साहब को हाँथ हिलाकर बंद की अपील करने अच्छा नही लगा, और डीआईजी साहब ने गाड़ी रोक कर कांग्रेसियों को धमकाने की कोसिस की, कांग्रेसीयों भी कमजोर नही थे उन्ही से पूंछ बैठे आप बता दीजिए कैसे बंद कराएं, डीआईजी ने कहा कि केवल रैली लेकर निकल जाओ, इसपर कांग्रेसियो और डीआईजी की हल्की फुल्की बहसबाजी हो गयी, पूरे घटनाक्रम में संभाग के इतने बड़े पुलिस अफसर का रवैय्या कतई उचित नही कहा जा सकता ।
  • 44
    Shares