पिछले दो महीने से भारत आने की कोशिश कर रहे हैं. विजय माल्या ..

3663

दिल्ली...भारतीय बैंको से कर्ज लेकर..बैंको को चुना लगाने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या अब स्वदेश लौटना चाहते है..एक हिंदी न्यूज चैनल के सूत्रों के मुताबिक विजय माल्या को अब यह डर सता रहा है की.. अगर वे भारत वापस नही लौटते है..तो देश मे बची उनकी संपत्ति उन्हें नही मिल सकेगी…

बता दे की संसद में पारित नए कानून के तहत भगोड़े अपराधियो की संपत्ति एक बार जब्त हो जाएगी तो उसे छुड़ाया नही जा सकता..प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने अबतक शराब कारोबारी माल्या की 13,500 करोड़ की रुपये की प्रॉपर्टी सील कर ली है..और जांच एजेंसी के अधिकारियों का कहना है की माल्या की लगभग सारी प्रॉपर्टी सील कर दी गई है..
विजय माल्या अब इन सम्पत्तियों पर एक बार फिर से कब्जा हासिल करने किसी नए रास्ते की तलाश में है..जांच एजेंसी के एक अधिकारी के मुताबिक माल्या बीते दो महीनों से भारत आने की जद्दोजहद में है..

माल्या की ब्रिटेन से प्रत्यर्पण को लेकर कोशिशें तेज हो गई है..माल्या ने प्रत्यर्पण के खिलाफ भारतीय जेलों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए एक याचिका लगाई है..कोर्ट में माल्या की दलील थी की.. आर्थर रोड जेल के हालात काफी खराब है..तथा भारतीय जेलों में कई बार मानवाधिकारों के हनन की स्थितिया भी निर्मित हो जाती है..

  • लंदन के कोर्ट में याचिका लगाई है..माल्या ने!..
    लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने सीबीआई को कहा था..की वो भारत की उस जेल वीडियो उपलब्ध कराये जहाँ विजय माल्या को रखा जाना है..जिसके बाद सीबीआई ने कोर्ट को आर्थर रोड स्थित जेल का वीडियो फुटेज कोर्ट को सौप दिया है..सीबीआई द्वारा दिये गए वीडियो में लगभग 8 मिनट का फुटेज है..जिसमे आर्थर रोड जेल के उस बैरक को दिखाया गया है. जहाँ माल्या को रखा जाएगा..
  • एक बार गिरफ्तार होकर रिहा हुए थे..माल्या!..
    विजय माल्या किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व मालिक है..उन पर लगभग 9000 करोड़ रुपये के धन शोधन के आरोपो में प्रत्यर्पण के भारत के प्रयासों को चुनौती दी गई है..विजय माल्या को अप्रैल माह में गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा किया गया था…
  • 3
    Shares