नक्सल विरोधी अभियान.. जनताना सरकार का अध्यक्ष गिरफ्तार..एक लाख का इनाम था घोषित..

2453

जगदलपुर.. दक्षिण बस्तर क्षेत्र मे इन दिनों नक्सल विरोधी अभियान में लगे सुरक्षा बलों को एक के बाद एक सफलताएं मिलती जा रही है..और इन्ही सफलताओं के फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया है..पुलिस ने दक्षिण बस्तर में लम्बे समय से सक्रिय एक लाख के इनामी जनताना सरकार के अध्यक्ष दुलाराम अलामी को गिरफ्तार कर लिया है..

बता दे की बस्तर में आईजी विवेकानंद तथा डीआईजी रतनलाल डांगी,सीआरपीएफ के डीआईजी डीएन लाल के मार्गदर्शन में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दी गई है..जिससे बस्तर में सक्रिय नक्सली बैकफुट पर है..बरसात के दिनों में भी नक्सल विरोधी अभियान में सीआरपीएफ और डीआरजी के जवान मोर्चा सम्हाले हुए है..और इसी का नतीजा है की बस्तर के जंगलों से नक्सलियों की गिरफ्तारियां हो रही है..
वही दक्षिण बस्तर पुलिस ने एसपी अभिषेक पल्लव और एएसपी (आप्स)जीएन बघेल निगरानी में बारसूर थाना क्षेत्र के पदनारपारा मंगनार से जनताना सरकार के अध्यक्ष 35 वर्षीय दुलाराम अलामी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है..
पुलिस सूत्रों के मुताबिक दुलाराम अलामी वर्ष 2010 से नक्सलियों के साथ जुड़कर काम कर रहा था..दुलाराम नक्सली संगठनों से लोगो को जोड़ने,नक्सलियों के मीटिंग और आने जाने की व्यवस्थाएं करता था..दुलाराम पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया गया था..
दुलाराम अप्रैल 2017 में मुचनार नॉव घाट के पास इंद्रावती नदी किनारे जल आवर्धन योजना के तहत कराए जा रहे इंटेकवेल निर्माण में लगे पोकलेन में आग लगाने और मौके पर मौजूद वाहनों में बम लगाने की घटना में प्रमुख रूप से शामिल था..

  • 10
    Shares