सावधान : सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर होगी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही..

6105

लखनऊ सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से सामाजिक धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाकर. धार्मिक भावना भडकाने वालो की अब खैर नही क्योंकि जिले के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार शाम एक कडा आदेश जारी कर दिया है.. जिसमें कहा गया है कि अगर कोई शख्स फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट से सोशल नेटवर्किंग साइटों पर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की जाएगी.

लाईक और शेयर पर भी होगी कार्रवाई…

इतना ही नही इस तरह के आपत्तिजनक तस्वीरों व मैसेज पर लाइक या कमेंट करते हैं और इसे अपनी आईडी से आगे प्रसारित करते हैं. तो ऐसे लोगों पर भी पुलिस कार्रवाई का मन बना चुकी है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मुताबिक कुछ लोग धार्मिंक उन्माद फैलाने की नीयत से सोशल मीडिया बहुत ही बेहूदा पोस्ट डालते हैं. इससे समाज में धार्मिंक तनाव पैदा होता है. इस तरह का काम करने वालों पर अब पुलिस सख्ती से निपटेगी. इसलिए इन व्यक्तियों पर सामान्य धाराओं के साथ ही रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर जिले की साइबर सेल पैनी नजर रखेगी.

यहां से होगी निगरानी

सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए प्रदेश सरकार मेरठ में सूबे की पहली सोशल मीडिया लैब स्थापित कर रही है. इसमें सोशल मीडिया पर डलने वाले आपत्तिजनक पोस्ट का बारीकी से अध्ययन किया जाएगा. इसमें यह देखा जाएगा कि आपत्तिजनक पोस्ट किसने डाला है. इसके बाद इसे कितने लोगों ने आगे फारवर्ड किया है. इसी के अनुसार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

  • 15
    Shares