अच्छी खबर: गंगा आरती के दौरान भगवान भोले की नगरी में चलेगी लग्जरी क्रूज..पंडितों की होगी ऑनलाइन बुकिंग..15 अगस्त से शुरू हो जाएगी यह सेवा..

1793

वाराणसी...इस श्रावण मास में भोले की नगरी बनारस पहुँचने वाले सैलानियों को 15 अगस्त से तोहफे के रूप क्रूज की सेवा भी उपलब्ध होने जा रही है..जिसे 1400 किलोमीटर दूर स्थित कलकत्ता से लाया गया है…

ट्यूरिज्म बोर्ड का यह क्रूज अभी से ही स्थानीय लोगो के अलावा सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है..इस क्रूज में 60 लोगो की बैठने की क्षमता है..

इस क्रूज को दिन में दो बार चलाया जाएगा..इस क्रूज की पहली ट्रिप सूर्योदय के वक्त और फिर दूसरी ट्रिप शाम के समय गंगा आरती के दौरान..इस क्रूज में राइड के लिए प्रति व्यक्ति 750 रुपये देने होंगे ..जिसमे जीएसटी अलग से देनी पड़ेगी..यह क्रूज अस्सी घाट से राजघाट तक की सफर कराएगा..
बता दे की इस क्रूज को विभिन्न कार्यशालाओं,पार्टियों के आयोजन करने में भी उपयोग में लाया जा सकेगा..क्रूज की खास बात यह है की ऑनलाइन बुकिंग के जरिये 11 पंडितों द्वारा श्रद्धालुओं को रुद्राभिषेक करने का मौका भी मिलेगा..इस क्रूज में 2000 स्क्वायर फुट की जगह है..और यह लग्जरी क्रूज दो मंजिला के साथ ही एयरकंडीशनर की तकनीक से लैस है…

  • 3
    Shares