वीडियो: आये थे ग्रामीण कलेक्टर से शिकायत करने..और कलेक्टर साहब ने कह दिया RTI लगा लो…

15598

बलरामपुर (कृष्णमोहन कुमार) कलेक्टोरेट में शिकायत करने पहुँचे लोगो को उस वक्त कलेक्टर के गैर जिम्मेदाराना बयान का सामना करना पड़ा जब..कलेक्टर एच एल नायक ने उन्हें आरटीआई की नियम बताकर आरटीआई लगाने की सलाह दे दी..और मायूस ग्रामीण बगैर किसी आस्वाशन के अपने घरों को लौट गए..
दरसल आज जिले के राजपुर ब्लाक के ग्राम मरकाडांड के 50 से अधिक ग्रामीण गाँव के 7 पंचों के साथ गांव के ही सरपंच सचिवों पर मनमानी का आरोप लगा लिखित शिकायत करने पहुँचे थे..उन्हें पूरा यकीन था की उनके शिकायती पत्र पर कलेक्टर साहब विचार कर आस्वस्त करेंगे ..और उन्होंने कलेक्टर से मिलने घण्टो इंतजार किया पर बड़ी ही मशक्कत के बाद कलेक्टर उनसे मिले..
वैसे ग्रामीणों ने अपने आमद रफ्त की पर्ची कलेक्टर साहब तक भिजवाई थी..पर साहब इतने व्यस्त रहे तथा वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए जा रहे कलेक्टर से ग्रामीणों ने उनके चेम्बर के बाहर भेंट की…पर साहब के जिस जवाब की उन्हें उम्मीद थी..वह तो उन्हें मिली नही बल्कि साहब ने उन्हें उल्टे आरटीआई लगाने की सलाह दे दी..
वही गांव के उप सरपंच लक्ष्मी कांत जायसवाल,और पंच धर्मजीत सिंह समेत दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों की शिकायत पर वर्ष 2016 में बगैर पंचों के पंचायत प्रस्ताव बनाकर राशि आहरण की शिकायत पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने एसडीएम राजपुर को धारा 40 की कार्यवाही के लिये पत्र लिखा था..पर उस पत्र का क्या हुआ यह किसी को पता नही.

वैसे बता दे की ग्रामीण आज धारा 40 में क्या कार्यवाही हुई यह पूछने कलेक्टोरेट नही गए थे..बल्कि वे अपनी व्यथा सुनाकर शौचालय निर्माण,प्रधानमंत्री आवास निर्माण के पैसों की मांग तथा पंचायत स्तर पर संचालित योजनाओं में गड़बड़ियों से सम्बंधित शिकायत लेकर पहुँचे थे..
वही कलेक्टर साहब ने इस सम्बंध में कुछ भी कहने से मना कर दिया और चलते बने..
बहरहाल उम्मीदों की नाव पर सवार होकर आए ग्रामीणों को नाउम्मीदो की नाव पर सवार होकर वापस जाना पड़ा..वे अपने आप को कोसते दिखे..

देखे वीडियो…

  • 26
    Shares